होम / Twitter New Policy : ट्विटर आपको भी दे रहा कमाई करने का मौका

Twitter New Policy : ट्विटर आपको भी दे रहा कमाई करने का मौका

• LAST UPDATED : February 4, 2023

इंडिया न्यूज, बिजनेस डेस्क (Twitter New Policy ) : पिछले कुछ समय से ट्विटर में लगातार बदलाव हो रहे हैं। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क इसको लोकप्रिय बनाने के लिए लगातार नीति में परिवर्तन कर रहे हैं। वे इसको लेकर लगातार नई-नई घोषनाएं करते रहते हैं। अब एक नई घोषणा हुई है जिसका सीधा फायदा ट्विटर कंटेट मेकर्स को होगा। यह जानकारी देते हुए ट्विटर के प्रबंधन बोर्ड ने बताया है कि ट्विटर अब अपने ऐड रेवेन्यू को कंटेंट क्रिएटर्स के साथ शेयर करेगा। यानि कि कंपनी विज्ञापन से होने वाली कमाई को कंटेंट क्रिएटर्स के साथ साझा करेगी।

हालांकि, इसके लिए क्रिएटर का ट्विटर ब्ल्यू वेरिफाइड होना जरूरी है। इसका मतलब है कि कंपनी ट्विटर ब्ल्यू सब्सक्रिप्शन सर्विस का लाभ उठाने वाले क्रिएटर्स के साथ ही ऐड रेवेन्यू शेयर करेगा। एलन मस्क ने 3 फरवरी, 2023 को अपने आॅफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके कहा है कि अब से ट्विटर क्रिएटर्स के साथ उनके रिप्लाई थ्रेड्स में दिखाई देने वाले विज्ञापनों के लिए ऐड रेवेन्यू शेयर करेगा। इसके लिए उनका अकाउंट ट्विटर ब्लू वेरिफाइड होना चाहिए।

कंपनी कितना फायदा देगी यह क्लीयर नहीं

एलन मस्क ने पहले लोगों से ट्विटर ब्ल्यू के लिए पैसे लिए अब वे उन्हें कमाई करने का मौका दे रहे हैं। क्रिएटर्स को कमाई का कितना हिस्सा कंपनी देगी या इसके लिए क्या पॉलिसी रहेगी इसकी जानकारी अभी खुलकर सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि एलन मस्क के इस कदम से ट्विटर ब्ल्यू सब्सक्राइबर की संख्या में इजाफा होगा क्योंकि कंपनी केवल इन्हीं लोगों के साथ रेवेन्यू शेयर करेगी।

ये भी पढ़ें:  बेकाबू हुई चिली के जंगलों में लगी आग, 11 की मौत

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप को लेकर अलर्ट मोड पर फाइनेंशियल एजेंसियां

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox