Your beloved bullet can be stolen in just 30 seconds आपकी प्यारी बुलेट महज 30 सेकेंड में हो सकती है चोरी जाने कैसे

Your Beloved Bullet can Be Stolen in Just 30 Seconds आपकी प्यारी बुलेट महज 30 सेकेंड में हो सकती है चोरी जाने कैसे

इंडिया न्यूज ।

Your beloved bullet can be stolen in just 30 seconds : अगर आप बुलेट रखते हो और आप के मन में यह वहम है कि यह कभी चोरी नहीं हो सकती तो सावधान हो जाईये । आपकी प्यारी बुलेट महज 30 सेकेंड में चारी हो सकती है । आज हम आपको कुछ तरीके बताते है जिससे उपयोग से आप अपनी बुलेट को सुरक्षित रख सकते हो । एक बुलेट चोरी का वीडियों भी वायरल हो रहा है उसमें दिखाया गया है कि कैसे थोड़ी सी ताकत लगाकर हैंडल लॉक तोड़ा।

फिर वायर को मुंह से काटकर गाड़ी को स्टार्ट कर लिया। बाइक चुराने का ऐसा ही वीडियो सोशल प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जिस बाइक को चुराने का तरीका दिखाया जा रहा है वो है रॉयल एनफील्ड। जी हां, वही एनफील्ड जो अपने पावरफुल इंजन, दमदार बॉडी और डैसिंग लुक के लिए फैमस है। इतनी दमदार बुलेट को महज 30 सेकेंड में चोरी किया गया है ।

रॉयल एनफील्ड की खामियां दिखाने वाला वीडियो Your beloved bullet can be stolen in just 30 seconds

वॉट्सऐप पर रॉयल एनफील्ड बुलेट की चोरी का वीडियो वायरल हो रहा है। ये मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर का है। 1 मिनट 35 सेकेंड के इस वीडियो में चोर ने महज 30 सेकेंड के अंदर ही बुलेट को चोरी करने का तरीका बता दिया। चोर ने लाइव डेमो के दौरान रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का लॉक तोड़कर और उसे बिना चाबी के स्टार्ट करके दिखाया। ये 1932 से कंपनी का आइकॉनिक मॉडल रहा है। बुलेट को चोरी करने के लिए सिर्फ 2 स्टेप को फॉलो करने पड़ा।

पहला स्टेप : चोर रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के ऊपर बैठता है। हैंडल के दाएं हिस्से को हाथ से पकड़ता है और बाएं हिस्से पर पैर टिकाता है। फिर बुलेट के बैक रेस्ट को बाएं हाथ से पकड़कर पैर की पूरी ताकत हैंडल पर लगाता है। महज 2 सेकेंड के हैंडल का लॉक टूट गया।
दूसरा स्टेप : हैंडल लॉक तोड़ने के बाद चोर फ्यूल टैंक और हेडलाइट के बीच वाले हिस्से से दो वायर निकालता है। दोनों वायर को दांतों से काटकर उन्हें आपस में जोड़ देता है। ऐसा करने से बुलेट डायरेक्ट हो जाती है। फिर जैसे ही स्टार्ट बटन दबाते हैं बुलेट चालू हो जाती है।

4 साल पहले भी ऐसा ही वीडियो हुआ था वायरल

2017 में एक ऐसा ही वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो में लगभग इसी ट्रिक से रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को चोरी करने का तरीका बताया गया था। ये वीडियो साउथ का था। फर्क सिर्फ इतना था कि चोर ने बुलेट का हैंडल लॉक उस पर बैठकर नहीं बल्कि खड़े-खड़े तोड़ दिया था। बाकी बुलेट को स्टार्ट करने की प्रोसेस एकदम एक जैसी थी। यानी उसने भी दो वायर निकालकर उन्हें आपस में जोड़ा। फिर बुलेट को स्टार्ट कर दिया।

कंपनी इस खामी को दूर नहीं कर पाई

चार साल के बाद रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की चोरी का नया वीडियो सामने आया है। जिसमें चोर उसी ट्रिक का इस्तेमाल कर रहा है जो 4 साल पहले की जा रही थी। यानी बीते 4 सालों में कंपनी बुलेट के हैंडल लॉक की मजबूती पर काम नहीं कर पाई है। उसे आज भी उतनी ही आसानी से तोड़ा जा सकता है। साथ ही, बुलेट के वायर सेफ्टी को तोड़ना भी उतना ही आसान है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को प्रोटेक्ट करने वाली एक्सेसरीज

आपके पास रॉयल एनफील्ड बुलेट या किसी कंपनी की बाइक है तब उसे कुछ लॉकिंग एक्सेसरीज की मदद से सुरक्षित बना सकते हैं। ये एक्सेसरीज आपके बजट में आता है। इसे आनलाइन या आफलाइन दोनों जगहों से खरीद सकते हैं। चलिए ऐसी ही तीन एक्सेसरीज के बारे में जानते हैं।

बाइक को चोरी से बचाने वाले 3 लॉक

1. बाइक ब्रेक लॉक
इसकी मदद से आप बुलेट या बाइक के ब्रेक को लॉक कर सकते हैं। ये डिवाइस हैंडल के एक्सलरेटर और ब्रेक क्लच को लॉक कर देता है। जब तक ये लॉक रहेगा बाइक का एक्सीलेटर और ब्रेक काम नहीं करेगा। इसकी कीमत करीब 800 रुपए से शुरू हो जाती है। अलग-अलग कंपनी और मजबूती को देखते हुए इसकी कीमत में अंतर आ सकता है।

2. डिस्क ब्रेक लॉक
इस लॉक को बाइक की डिस्क प्लेट में लगाया जाता है। ये लॉक हैवी स्टेनलैस स्टील के बने होते हैं। जब इसे डिस्क में लगाया जाता है तब ये व्हील को घूमने से रोक देता है। यानी चोर आपकी बाइक का हैंडल लॉक तोड़ने में कामयाब हो जाता है तब भी गाड़ी चोरी नहीं कर पाएगा। इन लॉक की चाबी काफी स्पेशल होती है।

3. व्हील लॉक क्लैम्प
इस लॉक की मदद से गाड़ी का पूरा व्हील ही लॉक हो जाता है। इस लॉक का इस्तेमाल ट्रैफिक पुलिस के द्वारा किया जाता है। जो गाड़ी गैर पार्किंग वाली जगह पर खड़ी होती है उसे क्लैम्प लॉक की मदद से लॉक कर दिया जाता है। ये लॉक हैवी मटेरियल का बना होता है। इसे तोड़ना आसान नहीं होता।

Your beloved bullet can be stolen in just 30 seconds

READ MORE :Know How to Save Your Phone and Expensive Gadgets From Water on Holi होली पर अपने फोन व महंगे गैजेटस को पानी से कैसे बचाएं जाने

Connect With Us : Twitter Facebook

Vishal Kaushik

Share
Published by
Vishal Kaushik

Recent Posts

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की का था मामला

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की…

8 mins ago

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें…

16 mins ago

Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Singh Hooda : इंडोनेशिया में गए युवकों को वहां…

20 mins ago

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए…

32 mins ago

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

56 mins ago