होम / Zomato and Swiggy: जोमाटो और स्विगी ने तोड़े फूड डिलीवरी के रिकॉर्ड

Zomato and Swiggy: जोमाटो और स्विगी ने तोड़े फूड डिलीवरी के रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : January 4, 2023

इंडिया न्यूज़,New Delhi (Zomato and Swiggy): जोमाटो और स्विगी ने फूड ऑर्डर सप्लाई करने में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जोमाटो पर सबसे ज्यादा बिरयानी के ऑर्डर आए। जोमाटो कंपनी के सीईओ दीपेंदर गोयल के मुताबिक 2022 के आखिरी दिन 16,514 ऑर्डर केवल बिरयानी के मिले जिनका वजन करीब 15 टन यानी एक ट्रक के बराबर होगा। इतना ही नहीं 31 दिसंबर को जोमाटो ने 20 लाख से ज्यादा ऑर्डर डिलिवर किए।

नए साल पर मिले ऑर्डर

नए साल पर ऑनलाइन फूड डिलीवरी की बाढ़ सी आ गई। पार्टी फूृड ऑर्डर के लिए जोमाटो और स्विगी ने 5 लाख से ज्यादा ऑर्डर्स पूरे किए। स्विगी ने 3.5 लाख बिरयानी और 2.5 लाख पिज्जा के ऑर्डर देश के कई शहरों में पहुंचाए। स्विगी को इसके बाद 1.56 लाख बिरयानी के और ऑर्डर्स मिले। साफ जाहिर है जश्न के दौरान बिरयानी कस्टमर्स की पहली पसंद रही। डॉमिनोज इंडिया ने 61, 287 पिज्जा डिलिवर किए।

बीते वर्षों के मुकाबले इस बार फूड डिलीवरी में 47 फीसदी इजाफा

सोचिए कि इन पिज्जा के साथ कितने ऑर्गिनौ और चिली फ्लेक्स के पैकेट भी गए होंगे। स्विगी के अनुसारए करीब 14 हजार पैकेट नाचोज, 15 हजार लेमन और 15 हजार सोडा भी डिलिवर हुए। इसके अलावा स्विगी ने भी 31 दिसंबर की शाम 6:33 बजे तक चिप्स के 1.76 लाख पैकेट डिलिवर किए। जोमाटो ने कहा है कि बीते वर्षों के मुकाबले इस बार फूड डिलीवरी में 47 फीसदी इजाफा हुआ।

जोमाटो के दीपेंदर गोयल के मुताबिक कोरोना के चलते पिछले तीन साल में कारोबार ने जो मंदी झेली, उसकी भरपाई साल के आखिरी दिन हो गई। यहां ग्राफिक के जरिए यह भी समझ लीजिए कि देश के क्विक डिलीवरी सिस्टम में किनका दबदबा बनता जा रहा है। पिछले साल के आखिरी दिन जोमाटो को हर मिनट 186 बिरयानी के ऑर्डर मिले। वहींए इसी दौरान स्विगी को 137 ऑर्डर मिले। स्विगी के सीईओ श्रीहर्षा मजेठी ने बताया कि 31 दिसंबर को 1,22ए000 यूजर्स उनके ऐप पर लाइव थे, यानी फूड आइटम्स ढूढ रहे थे।

यह भी पढ़ें : Winter Vegetables Benefits: सर्दियों में इन सब्जियों का सेवन देगा आपको अद्भुत फायद

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM’s Sarcasm On Congress : बूढ़ी कांग्रेस रोहतक और हरियाणा को 20 साल पीछे धकेलना चाह रही, भाजपा ऐसा नहीं होने देगी 
Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : परमात्मा सबसे बड़ा समाजसेवी है जो हमें सच्ची और निस्वार्थ समाज सेवा करना सिखाते : बीके विजय दीदी
Ashok Arora : कांग्रेस सरकार आने पर क्रीमी लेयर की सीमा 8 से बढ़ाकर की जाएगी 10 लाख
Karnal News : मकान की छत गिरने से युवक की मिट्टी में दबने से मौत
Congress Candidate Varinder Shah : पहली कलम से Property ID और PPP की पीपनी बजा देंगे : वरिंदर शाह
Pundri’s SHO Suspended : दीपेंद्र हुड्डा के हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी सस्पेंड, जानिए क्या रही वजह 
Congress Candidate Kuldeep Sharma : गन्नौर की महापंचायत ने उड़ाई बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवारों की नींद, कुलदीप शर्मा को दिया समर्थन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox