Boat Capsizes in Jhelum : श्रीनगर में झेलम नदी में डूबी नाव, कई लोगों की मौत की आशंका

48
Boat Capsizes in Jhelum
श्रीनगर में झेलम नदी में डूबी नाव, कई लोगों की मौत की आशंका
  • हादसे के दौरान नाव में कई बच्चे भी थे सवार

India News (इंडिया न्यूज), Boat Capsizes in Jhelum : जम्मू-कश्मीर में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो जाने का समाचार सामने आया है। इस हादसे के कारण कई लोग अकाल मौत का ग्रास बन गए। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में झेलम नदी में एक नाव पलट जाने के कारण दो महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत हो गई । जानकारी सामने यह आई है कि नाव में लोगों के साथ ही कुछ स्कूली बच्चे भी सवार थे। प्रारंभिक रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि नाव में बच्चों सहित कुल 20 लोग सवार थे।

Boat Capsizes in Jhelum : एसडीआरएफ ने अभी तक 4 शव बरामद किए

फिलहाल एसडीआरएफ की टीमें सर्च आपरेशन में जुटी हुई हैं। सर्च अभियान के दौरान अभी तक 4 शव कर लिए गए हैं। वहीं फिलहाल अभी बच्चों की सही संख्या पता नहीं चल पाया। हादसे में जिन लोगों के शव बरामद हुए हैं उनमें शबीर अहमद (26), गुलजार अहमद (41) और 32 और 18 साल की दो महिलाएं शामिल हैं। हादसे के तुरंत बाद लोकल नाविकों ने बचाव अभियान चलाया।

आखिर क्यों हुआ हादसा

हादसे के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से नदी का प्रवाह बहुत अधिक नजर आ रहा है, यही वजह है कि नाव झेलम में पलट गई और इतना बड़ा हादसा हो गया।

हादसे पर गहरा दुख, बचाव अभियान जारी : उपराज्यपाल

वहीं जैसे ही हादसे की सूचना उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को मिली तो उन्होंने गहरा शोक व्यक्त किया। उपराज्यपाल ने जारी संदेश में कहा कि हादसे में हुई लोगों की मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि प्रभु उन्हें इस अपार क्षति को सहने की शक्ति दें। एसडीआरएफ, सेना और अन्य एजेंसियों की टीम राहत और बचाव कार्य कर रही हैं।’

यह भी पढ़ें : Haryana School bus Accident : हरियाणा में भयानक हादसा, स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत

यह भी पढ़ें : Liquor Scam Case : अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी, 23 तक अभी रहना होगा तिहाड़ में