होम / Fake Passports And Identities : दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से67 वर्षीय व्यक्ति के वेश में एक 24 वर्षीय युवक को किया गिरफ्तार 

Fake Passports And Identities : दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से67 वर्षीय व्यक्ति के वेश में एक 24 वर्षीय युवक को किया गिरफ्तार 

• LAST UPDATED : June 20, 2024
  • सीआईएसएफ कर्मियों के सामने उसने 60 वर्ष की आयु का होने का किया था दावा
  • हालांकि उसके युवा रूप, आवाज और त्वचा की बनावट से सीआईएसएफ कर्मियों को हुआ संदेह

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fake Passports And Identities : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार शाम को सीआईएसएफ ने 67 वर्षीय व्यक्ति के वेश में एक 24 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जब वह कनाडा जाने वाली एयर कनाडा की उड़ान में चढ़ने का प्रयास कर रहा था। गुरसेवक सिंह के रूप में पहचाने गए इस व्यक्ति को सुरक्षा कर्मियों द्वारा उसके व्यवहार को संदिग्ध पाए जाने के बाद हिरासत में लिया गया था।

Fake Passports And Identities : बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगा

संदिग्ध ने रशविंदर सिंह सहोता के नाम से एक पासपोर्ट दिखाया, जिसमें उसने 60 वर्ष की आयु का होने का दावा किया था, हालांकि, उसके युवा रूप, आवाज और त्वचा की बनावट ने सीआईएसएफ कर्मियों के बीच संदेह पैदा कर दिया, जिससे अधिक गहन जांच हुई बारीकी से जांच करने पर पता चला कि सिंह ने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगा हुआ था और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा पहन रहा था, आगे पूछताछ करने पर सिंह ने अपनी असली पहचान स्वीकार की और अपने मोबाइल फोन पर अपने प्रामाणिक पासपोर्ट की डिजिटल कॉपी दिखाई।

उसकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गई

उल्लेखनीय है सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कि रंगे हुए बाल और दाढ़ी वाले यात्री गुरसेवक सिंह को मंगलवार शाम इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर रोका गया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। सीआईएसएफ कर्मियों ने पहले उस व्यक्ति की जांच की क्योंकि उसकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गईं। उसने शुरू में अपना पहचान पत्र 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता के नाम से पासपोर्ट के रूप में दिखाया। अधिकारी ने बताया कि उसे मंगलवार को दिल्ली से उड़ान भरने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में सवार होना था।

कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया

उन्होंने बताया, “उस व्यक्ति की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से काफी कम उम्र की लग रही थी। करीब से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग में रंगवा रखी थी और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा भी पहना हुआ था।” अधिकारी ने बताया कि आगे की पूछताछ में यात्री ने अपनी सही पहचान गुरसेवक सिंह (24) के रूप में बताई और उसके मोबाइल फोन में इस नाम के पासपोर्ट की फोटो भी मिली। उन्होंने बताया कि चूंकि मामला जाली पासपोर्ट और फर्जी पहचान का था, इसलिए यात्री को उसके सामान के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें : Kartikeya Sharma Meets Manohar Lal : सांसद कार्तिकेय शर्मा ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से की मुलाकात

यह भी पढ़ें : ECI Big Decision : 2 लोकसभा सीट की ईवीएम चेक करवाने का फैसला

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox