Ayodhya Ram Mandir : मॉरीशस में रहेगी प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर विशेष छुट्टी

57
Ayodhya Ram Mandir
हरियाणा के 7 जिलों को लेकर सरकार अलर्ट
  • केंद्र ने दी उत्सव मनाने की मंजूरी

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya Ram Mandir, नई दिल्ली : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर विश्वभर में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। इस बीच मॉरीशस सरकार ने हिंदू सरकारी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को 2 घंटों के लिए विशेष छुट्टी की घोषणा की है। इस फैसले से मॉरीशस में हिंदू सरकारी कर्मचारी 22 जनवरी को रामलला के अभिषेक समारोह के गवाह बन सकेंगे। यह विशेष अवकाश दोपहर 2 बजे से 2 घंटे तक रहेगा। आपको जानकारी दे दें कि मॉरीशस में 48.5% आबादी हिंदू हैं। इस देश के पीएम प्रविंद जुगनौथ ने कहा कि यह भावनाओं और परंपराओं का सम्मान करने का एक छोटा सा प्रयास है।

प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनौथ के नेतृत्व में मॉरीशस कैबिनेट ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मद्देनजर कैबिनेट सोमवार दोपहर 2 बजे से दो घंटे की विशेष छुट्टी देने पर सहमत हुई है। 22 जनवरी 2024 यह एक ऐतिहासिक घटना है, क्योंकि यह भगवान राम की अयोध्या वापसी का प्रतीक है।

50 से अधिक देशों के गणमान्य के शामिल होने की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होंगे। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। अभिषेक समारोह में 50 से अधिक देशों के गणमान्य व्यक्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन इन चीजों पर बैन

यह भी पढ़ें : Model Divya Murder Case : 11वें दिन नहर से बरामद हुआ मॉडल दिव्या का शव

यह भी पढ़ें : Delhi Excise Policy Case : ED ने केजरीवाल को चौथा समन जारी किया, 18 जनवरी को पेश होने को कहा