Bajrang Punia Is Again In Controversy : बजरंग एक बार फिर से निलंबित, 11 जुलाई तक जवाब देने को कहा 

32
Bajrang Punia Is Again In Controversy
बजरंग एक बार फिर से निलंबित, 11 जुलाई तक जवाब देने को कहा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bajrang Punia Is Again In Controversy : टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के मामले में बजरंग को एक बार फिर से निलंबित कर दिया है। नाडा ने 30 साल के पहलवान को नोटिस जारी कर 11 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, ”नाडा की ओर से ताजा आदेश गुरुवार को जारी किया गया और उनसे 11 जुलाई तक ताजा निलंबन पर जवाब देने को कहा गया है। ”

Bajrang Punia Is Again In Controversy : सोनीपत में ट्रायल के दौरान अपने यूरिन का सैंपल देने से इनकार कर दिया था

अपने प्रारंभिक अंतिम निलंबन आदेश की रिपोर्ट के बाद, पहलवान पूनिया ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने कभी भी ‘अपना नमूना देने से इनकार नहीं किया’ और नाडा अधिकारियों से उस समाप्त हो चुकी किट के बारे में प्रतिक्रिया मांगी जो उन्होंने उनका नमूना लेने के लिए भेजी थी। बजरंग पर आरोप है कि उन्होंने 10 मार्च को सोनीपत में ट्रायल के दौरान अपने यूरिन का सैंपल देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद नाडा ने उन्हें डोप नियम उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया।

उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और इसलिए हम लड़ेंगे

बजरंग का निलंबन अनुशासनात्मक पैनल द्वारा रद्द कर दिया गया था, क्योंकि उन्हें आरोप का नोटिस जारी नहीं किया गया था, लेकिन अब, NADA ने फिर से वही नोटिस जारी कर दिया है और उन पर निलंबन लगा दिया है। भारतीय पहलवान को निलंबित किए जाने पर उनके वकील विश्पथ सिंगानिया ने इंडिया टुडे से कहा, ” हां- हमें नोटिस मिला है और निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे, पिछली बार भी, हम सुनवाई में शामिल हुए थे और इस बार भी हम अपना जवाब दाखिल करेंगे, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और इसलिए हम लड़ेंगे।”

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Suspended : NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित