PM Modi Oath Taking Ceremony : पीएमओ से आई कॉल : दिल्ली पहुंचे हरियाणा के दो सांसद, मिल सकती है कैबिनेट में जगह

52
PM Modi Oath Taking Ceremony
पीएमओ से आई कॉल : दिल्ली पहुंचे हरियाणा के दो सांसद, मिल सकती है कैबिनेट में जगह

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Modi Oath Taking Ceremony : देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। आज शपथ ग्रहण समारोह होना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा से 2 या 3 मंत्री बनाए जाएंगे। करनाल से सांसद मनोहर लाल खट्टर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को मोदी कैबिनेट के तीसरे कार्यकाल में जगह मिल सकती है। मामले को लेकर शाह-राजनाथ की ओर से संकेत दिया जा रहा हैं।

ये भी हैं कैबिनेट मंत्री बनने की कोशिश में

सूत्रों के मुताबिक खट्टर और राव इंद्रजीत को पीएमओ से फोन आया है। इसके बाद दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। जाट चेहरे के रूप में भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद चौधरी धर्मबीर का नाम भी चर्चा में है। वहीं, फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर और कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल भी मंत्री बनने की कोशिश में हैं।

 

कुछ सांसदों को चाय पर बुलाया, खट्टर हरियाणा से खट्टर भी शामिल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुंचे। वह पहले हरियाणा भवन में रुके और अब पीएम आवास की ओर रवाना हो गए हैं, उन्हें चाय पर बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, चाय पर उन्हीं सांसदों को बुलाया जा रहा है जिन्हें मोदी की कैबिनेट में जगह मिलने वाली है।

मोदी के करीबी खट्टर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी हैं। मोदी जब हरियाणा में भाजपा संगठन में काम कर रहे थे, तो खट्टर उनके सहयोगी थे। मोदी ने गुरुग्राम के एक कार्यक्रम में बताया था कि वह खट्टर के साथ बाइक पर रोहतक से गुरुग्राम आते थे। इसी के बाद से संभावना जताई जा रही है कि मोदी 3.0 सरकार में खट्टर को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

मनोहर के लिए पहले मिल गया था इशारा

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने करनाल में रैली की उसमें भी संकेत सामने आए कि मनोहर लाल के लिए कुछ और ही सोच रखा है। घरौंडा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने भाषण में स्पष्ट कर दिया था कि मनोहर लाल सिर्फ सांसद ही नहीं रहेंगे, केंद्रीय नेतृत्व ने इनके लिए बहुत बड़ा सोच रखा है।

मेहमानों के लिए न्यौते में ड्रेस कोड का उल्लेख

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ऑफिस की ओर से हरियाणा के नेताओं को न्योता भेजा गया है, जिसमें ड्रेस कोड का भी उल्लेख किया गया है। मेहमानों को फॉर्मल या समर सेरेमोनियल ड्रेस पहनकर आना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी भी शामिल होंगे। इसके अलावा हरियाणा के सभी मंत्री और भाजपा विधायक भी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं। भाजपा ने हरियाणा के सभी 22 जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों को भी शपथ ग्रहण का न्योता दिया है।

यह भी पढ़ें : Jairam Ramesh’s Big Statement On PM Modi : बनने जा रहे एक तिहाई प्रधानमंत्री डेमोक्रेसी में नहीं डेमो कुर्सी में रखते हैं विश्वास 

यह भी पढ़ें : Anil Vij’s Reaction On Election Results : भाजपा तीसरी बार बनाने जा रही है सरकार : अनिल विज