Delhi Weather News : तेज तूफान से 2 लोगों की मौत, 23 हुए घायल

59
Delhi Weather News
तेज तूफान से 2 लोगों की मौत, 23 हुए घायल

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Weather News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार रात आए तेज तूफान से दो लोगों की अकाल मौत हो गई और 23 लोग जख्मी हो गए। इन तेज हवाओं के कारण दिल्ली में पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए और कई जगहों पर दीवारों के कुछ हिस्से भी गिर गए।

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात धूल भरी आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी बाधित हुई। अधिकारियों के अनुसार उन्हें पेड़ों, बिजली के खंभों और ‘होर्डिंग’ उखड़ने की घटनाओं के संबंध में 152 कॉल आईं, जिनमें से 130 कॉल दिल्ली दमकल सेवा को की गईं।

दिल्ली हवाईअड्डे पर 9 उड़ानों का मार्ग किया गया परिवर्तित

उन्होंने बताया कि शहर में इमारतों और भवनों के कुछ हिस्सों के ढहने के बारे में भी 55 फोन आए। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में तूफान के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित होने के संबंध में 202 सूचनाएं मिली। एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण शुक्रवार देर शाम दिल्ली हवाईअड्डे पर नौ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया।

मौसम विभाग ने पहले ही जारी की थी एडवायजरी

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मौसम की बेरुखी की आशंका के मद्देनजर पहले ही एडवायजरी जारी कर लोगों से आग्रह किया था कि वे खासकर आंधी-तूफान के बीच घरों में ही रहें, अपनी खिड़कियां व दरवाजे बंद रखें और अनावश्यक यात्रा से बचें। इसके अलावा मौसम विभाग से तूफान के तांडव के बीच घर से बाहर होने की स्थिति में सुरक्षित जगहों पर रुकने और पेड़ों के नीचे खड़े होने से भी बचने की सलाह दी थी।

यह भी पढ़ें : Rain With Strong Winds : दिल्ली एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज, तेज आंधी के साथ हुई बरसात

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Bail : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरवाल को मिली अंतरिम जमानत, कर सकेंगे चुनाव प्रचार