Money Laundering Case : शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन, जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति

107
Money Laundering Case
शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन, जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति
  • Money Laundering Case : शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन, जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति

India News (इंडिया न्यूज), A : प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी कुर्क करने का मामला सामने आया है। बता दें कि ईडी ने शिल्पा शेट्‌टी के जुहू वाला फ्लैट और राज कुंद्रा के नाम पर रजिस्टर्ड बंगला और इक्विटी शेयर पर कार्रवाई की है।

मामला 2002 के बिटकॉइन पॉन्जी स्कीम घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। वहीं राज कुंद्रा की संपत्त‍ि की जब्‍ती पर अब उनके वकील प्रशांत पाटिल ने बयान दिया है। उनका कहना है कि राज कुंद्रा के ख‍िलाफ इस जांच में कोई मामला ही नहीं बनता है।

बिटकॉइन पॉन्जी स्कीम मामला

ईडी का आरोप है कि आरोपियों ने बिटकॉइन के रूप में हर माह उपभोक्ताओं को चूना लगाया है। हर महीने 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ लोगों से बिटकॉइन (2017 में ही 6600 करोड़ रुपए कीमत) के रूप में बड़ी रकम एकत्रित की थी। इन बिटकॉइन का इस्तेमाल बिटकॉइन माइनिंग में होना था, लेकिन प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा देकर गलत तरीके से अर्जित बिटकॉइन को ऑनलाइन वॉलेट में छिपा दिया।इन्वेस्टर्स को उनका फायदा नहीं दिया गया।

आज भी उपभोक्ताओं का लगभग 150 करोड़ कूंद्रा के पास पड़ा है। मालूम यह भी रहे कि इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने 69 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। बता दें कि 2021 में पोर्नोग्राफी मामले में भी राज कुंद्रा का नाम सामने आया था, इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी।