होम / ED Summons Kejriwal : सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, 2 नवंबर को ईडी के समक्ष होना होगा पेश

ED Summons Kejriwal : सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, 2 नवंबर को ईडी के समक्ष होना होगा पेश

• LAST UPDATED : October 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज), ED Summons Kejriwal, नई दिल्ली : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है। ईडी ने तथाकथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी के सामने पेश होने होगा। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार का एक ही मकसद है कि किसी तरह से ‘आम आदमी पार्टी’ को खत्म कर देना।

केजरीवाल को ईडी के बुलावे पर तीखी प्रतिक्रिया

केजरीवाल को ईडी के बुलावे पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता ने कहा कि केंद्र सरकार का आम आदमी पार्टी को खत्म कर देने का मकसद है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही। केजरीवाल को ईडी के समन पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी रिएक्शन दिया है।

आप के सराहनीय कार्यों से भाजपा डरी हुई

आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकारों द्वारा किए जा रहे काम से भाजपा डरी हुई है, इसलिए ‘आप’ नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने और जेल भेजने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली के सीएम केजरीवाल को ईडी का समन मिलने के बाद दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक वीडियो जारी किया। वीडियो में सौरभ ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि किसी भी तरह से केजरीवाल को जेल में बंद किया जाए और आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए।

कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी पर कई आरोप लग चुके हैं। इस मामले में ‘आप’ के तीन नेता पहले ही जेल में हैं। अब सीएम केजरीवाल को भी ईडी का समन भेजा गया है। इससे पहले अप्रैल में सीबीआई ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस मामले में अब तक ‘आप’ के तीन नेता जेल जा चुके हैं।

केंद्र सरकार को लिया आड़े हाथ

इनमें केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे सतेंद्र जैन, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का नाम शामिल है। अब इस मामले केजरीवाल को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें : Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti : सरदार पटेल के अविस्मरणीय योगदान के कारण आज देश एकजुट : अमित शाह

यह भी पढ़ें : Haryana Earthquake : रेवाड़ी में भूकंप के हल्के झटके

यह भी पढ़ें : BJP President Nayab Saini : नायब सैनी को सौंपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

Tags: