Farmers Protest Updates : दिवंग्त किसान शुभकरण की अस्तियां रोझांवाली भाखड़ा नहर में प्रवाहित

133
Farmers Protest Updates

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Protest Updates, चंडीगढ़ : किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर पुलिस की गोली लगने से मारे गए दिवंगत किसान शुभकरण की अस्थियों को आज अखिल भारतीय खेती बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने फतेहाबाद रतिया के रोझांवाली के पास गांव में एक नहर में विसर्जित किया। इससे पहले भारी संख्या में सभी किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों व अपने निजी वाहनों के साथ रोझांवाली भाखड़ा नहर पर पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले दिवंगत किसान शुभकरण को श्रद्धांजलि अर्पित की और तदोपरांत अस्थियों को भाखड़ा नहर में विसर्जित किया।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन खेती बचाओ के प्रदेश प्रवक्ता राम जाट ने कहा कि दिवंगत शुभकरण युवा किसान हकों की मांग को लेकर खनौरी बॉर्डर पर गया था, लेकिन सरकार ने निरंकुशता दिखाई और निहत्थे किसानों पर गोलियां बरसाई। इसी की चपेट में आकर एक युवा किसान शुभकरण की गोली लगने से मौत हो गई।

रोझांवाली के पास नाका हटाए जाने की मांग

इस दौरान किसानों ने गांव रोझांवाली के पास लगाए गए नाके को भी हटाने की मांंग की। उन्होंने बताया कि इस नाके के कारण आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पैदल पंजाब सीमा व फतेहाबाद की सीमा तक आना पड़ रहा है। इस कारण उनको अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि इस नाके को खोला जाए, क्योंकि किसान शांतिपूर्वक अपना प्रदर्शन करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : Abhay Chautala Y+ Security : अभय सिंह चौटाला को मिलेगी Y+ श्रेणी की सुरक्षा

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet : हरियाणा में 8 नए कैबिनेट मिनिस्टर, पूरी कैबिनेट में एक निर्दलीय के अलावा बाकी को निराशा हाथ लगी

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Expansion : एक कैबिनेट मंत्री तथा 7 राज्य मंत्रियों को दिलाई गई पद एवं गोपनीयता की शपथ