होम / UPSC EPFO APFC Results : हिसार के सचिव नेहरा ने EPFO ​​परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक -1 हासिल किया

UPSC EPFO APFC Results : हिसार के सचिव नेहरा ने EPFO ​​परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक -1 हासिल किया

• LAST UPDATED : July 16, 2024
  • दिल्ली में इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है सचिव नेहरा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), UPSC EPFO APFC Results : हिसार जिले के सचिव नेहरा ने एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन की असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर की परीक्षा में देशभर में पहला स्थान (ऑल इंडिया रैंक -1) हासिल कर जिले कर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया। सचिव नेहरा मूल रूप से हिसार जिले के नारनौंद गांव के रहने वाले हैं और फिलहाल में दिल्ली में इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं।

UPSC EPFO APFC Results : नौकरी के साथ ही इस परीक्षा की तैयारी की

उल्लेखनीय है कि सचिव नेहरा ने अपनी नौकरी के साथ ही इस परीक्षा की तैयारी की थी। उन्होंने पहले कई बार हरियाणा सिविल सेवा (HCS) और संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) की परीक्षाएं दी हैं। इन परीक्षाओं से प्राप्त अनुभव ने उन्हें EPFO की परीक्षा में सफलता दिलाई। सचिव ने इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और दोस्तों को दिया है।

पूनम नांदल ने इस परीक्षा में 34वां स्थान हासिल किया

झज्जर जिले की रहने वाली पूनम नांदल ने इस परीक्षा में 34वां स्थान हासिल किया है। पूनम पिछले 7 सालों से रक्षा मंत्रालय में कार्यरत हैं। उन्होंने भी HCS और UPSC की परीक्षाएं दी हैं, जिनका उन्हें इस परीक्षा में काफी लाभ मिला। पूनम ने अपने पति और बेटे के साथ मिलकर इस परीक्षा की तैयारी की।

देशभर से 9 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने भाग लिया था, डेढ़ सौ के करीब ही पास हो सके

पूनम के पति, जो सचिव नेहरा के दोस्त हैं, ने भी परीक्षा की तैयारी में पूरा सहयोग दिया। उन्होंने एक साथ 12 से 15 घंटे तक पढ़ाई की। इस दौरान पूनम ने घर और बच्चों की जिम्मेदारियों को भी संभाला। EPFO की इस परीक्षा में देशभर से 9 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने भाग लिया था, लेकिन सिर्फ डेढ़ सौ के करीब ही परीक्षार्थी पास हो सके। सचिव नेहरा ने बताया कि उनके परिवार और दोस्तों का समर्थन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण था। उनकी मेहनत और परिवार का सहयोग उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाने में सहायक सिद्ध हुआ।

यह भी पढ़ेंं : MP Kumari Selja : राज्यसभा व लोकसभा में पेश रिपोर्ट और आंकड़ों के अनुसार किसानों जमीन घट रही, कर्ज बढ़ रहा 

यह भी पढ़ेंं : Congress Party News : बीजेपी और जेजेपी के कई नेता हुए कांग्रेस शामिल 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox