होम / India Covid Updates : देश में कोविड-19 के 797 नए मामले, 5 मरीजों की मौत

India Covid Updates : देश में कोविड-19 के 797 नए मामले, 5 मरीजों की मौत

• LAST UPDATED : December 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), India Covid Updates, नई दिल्ली : देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 797 नए मामले सामने आए हैं तथा उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,091 दर्ज की गई है। देश में इस साल 19 मई के बाद से एक दिन में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के ये सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में शुक्रवार को सुबह जानकारी दी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को सुबह 8 बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से पांच लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 से केरल में 2 जबकि महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु में एक-एक मरीज की मौत हुई है। इससे पहले देश में 19 मई 2023 को संक्रमण के 865 नए मामले दर्ज किए गए थे।

बीते कुछ दिनों से कोरोना के केसाें में इजाफा

ठंड और कोरोना वायरस के नए उपस्वरूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इससे पहले पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दहाई अंक तक पहुंच गई थी। वर्ष 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार वर्षों में देशभर में कोरोना वायरस से लगभग साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए तथा इससे 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.4 करोड़ हो गई है। स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : New Year 2024 : दिल्ली में 10 हजार पुलिस कर्मी होंगे तैनात

यह भी पढ़ें : Doctors Strike : बैठक रही बेनतीजा, डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

यह भी पढ़ें : SYL Canal Dispute : सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को मानने से इनकार कर अड़ियल रवैया अपना रही पंजाब सरकार : मनोहर लाल

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox