Israel-Hamas War Situation LIVE Update : हमले में 5 हमास कमांडर मारे गए

92
Israel-Hamas War Situation LIVE Update
इजरायल-हमास युद्ध अपडेट्स

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War Situation LIVE Update, तेल अवीव : 7 अक्टूबर से जारी इजराइल और हमास के बीच जंग का आज 21वां दिन है, लेकिन युद्ध थमता नजर नहीं आ रहा। हालात लगातार खराब नजर आ रहे हैं। इजराइली सेना ने गुरुवार रात को बताया कि उन्होंने हमास के 5 सीनियर कमांडर ढेर कर दिए हैं। इनमें हमास इंटेलिजेंस का डिप्टी हेड शादी बारूद भी शामिल है।

दूसरी तरफ, हमास ने भी दावा किया है कि इजराइली हमले में 50 बंधकों की मौत हो गई। है। इसके पहले हमास ने दावा किया था कि 20 बंधक इजराइली हमले में मारे गए हैं। दरअसल, 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाके 200 से 250 इजराइली और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाकर गाजा ले गए थे। इनमें से अब तक 4 बंधकों को रिहा किया गया है।

अमेरिका और ब्रिटेन इजरायल के साथ

उधर, अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देश इजरायल के साथ हैं। हमास के आंतकी हमले के खिलाफ भारत ने भी समर्थन जताया है। हालांकि भारत फिलिस्तीन में मारे जा रहे लोगों के लिए भी चिंतित है, इसलिए राहत सामग्री वहां भेजी गई है। ऐसे में एक सवाल है कि भारत क्यों इजरायल का समर्थन कर रहा है? इसका जवाब है 1971 के युद्ध में इजरायल का पाकिस्तान के खिलाफ भारत के साथ खड़े होना है।

यह भी पढ़ें : Encounter in Kupwara : सुरक्षा बलों ने 5 आतंकी किए ढेर

यह भी पढ़ें : Qatar Indian Navy Officers News : कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई

यह भी पढ़ें : PM Modi In Shirdi : प्रधानमंत्री मोदी ने शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में की पूजा-अर्चना