Kanchanjunga Express Train Accident : ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 15 यात्रियों की मौत

42
Kanchanjunga Express Train Accident
ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 15 यात्रियों की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kanchanjunga Express Train Accident : बिहार-बंगाल की सीमा के पास एक ट्रेन हादसे से एक बड़ा जानी नुकसान हो जाने का मामला सामने आया है। जी हां, यहां सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को पीछे से एक मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी। जिस कारण कंजनजंगा एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। हादसे के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार रंगा पानी और निजबाड़ी के पास हुए हादसे में 3 बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। वहीं हादसा होते ही रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार जुटी हुई है। अभी तक की जानकारी में 15 लोग अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं।
लोगों का कहना है कि निजबाड़ी से कुछ दूर पहले ट्रेन खड़ी थी।

अचानक पीछे से मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मारी। इस दौरान कुछ बोगियों के पहिए पटरी से नीचे जा उतरे वहीं्र दो बोगी एक-दूसरे के ऊपर जा चढ़ी। वहीं मालगाड़ी का एक डिब्बा हवा में ऊपर उठ गई। वहीं हादसे के बाद रेल परिचालन ठप है। इधर, रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी की गई है।

इन नंबरों पर लोग अपने परिजनों की ले सकते हैं जानकारी

रेलवे ने कहा कि 03323508794, 03612731621, 03612731622, 03323833326, 03612731623 पर कॉल कर अपने परिजनों या अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये बोले CPRO सब्यसाची दे

वहीं नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के CPRO सब्यसाची दे ने कहा कि जिस ट्रैक पर हादसा हुआ है, उसे आज रात तक चालू कर दिया जाएगा। डाउन कंचनजंगा एक्सप्रेस भी रात में चलेगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं।

रेल दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण : रेल मंत्री

वहीं जैसे ही हादसे में कई लोगों के मारे जाने की सूचना रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मिली तो उन्होंंने इस रेल दुर्घटना को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कि हादसे के बाद से घटनास्थल पर लगातार बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें : Threat To Bomb Religious Places In India : आतंकियों के निशाने पर गोल्डन टेम्पल, वैष्णो देवी मंदिर और अमरनाथ मंदिर, मिला धमकी भरा खत