Arvind Kejriwal Live : CBI रिमांड खत्म होने के बाद केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

18
Arvind Kejriwal Live
CBI रिमांड खत्म होने के बाद केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal Live : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज पेशी के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया है। इस दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में पहुंचीं। सीबीआई ने दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा था। आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही थी।

शराब नीति घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

वहीं मालूम रहे कि सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। 26 जून को सीबीआई ने कोर्ट से केजरीवाल को पांच दिनों तक के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद केजरीवाल को तीन दिनों के लिए सीबीआई के रिमांड पर भेजने का आदेश दिया था।

ट्रायल कोर्ट ने 20 जून को दी थी जमानत

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डिंग मामले में इससे पहले केजरीवाल को 20 जून को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दी थी। जिसके बाद ईडी ने निचली अदालत के इस फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी। हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी थी। सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि दिल्ली में जब कोरोना महामारी अपनी चरम पर थी और लोग मर रहे थे, तब साउध लॉबी के सदस्य शराब नीति तैयार करने के लिए दिल्ली आए थे। उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के निर्देश पर ही बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें : Ladakh Military Exercise Tank Accident : नदी पार करते 5 जवानों के बह जाने से मौत

यह भी पढ़ें : Ration Card New Rules 2024 : देश में फ्री राशन के लिए नया नियम लागू होगा