होम / Maratha Reservation Protest : महाराष्ट्र में 9 दिनों में जानिए इतने लोग कर चुके आत्महत्या

Maratha Reservation Protest : महाराष्ट्र में 9 दिनों में जानिए इतने लोग कर चुके आत्महत्या

• LAST UPDATED : November 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Maratha Reservation Protest, मुंबई : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार को एक महिला समेत 9 और लोगों द्वारा आत्महत्या किया गया है वहीं अगर 19 से 31 अक्टूबर तक की बात करें तो अब तक 25 लोग आत्महत्या कर चुके हैं। सितंबर में मांग को लेकर आंदोलन की चिंगारी उठी थी और 8 से ज्यादा जिलों में हिंसक हो गई थी।

आपको यह भी जानकारी दे दें कि 30 अक्टूबर को बीड में हुई हिंसक घटनाओं के बाद अब विरोध की चिंगारी मुंबई तक जा पहुंची है। कोलाबा इलाके में बुधवार की सुबह विधायकों के सरकारी आवास के सामने 2 अज्ञात लोगों ने महाराष्ट्र के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर हसन मुश्रिफ के काफिले की गाड़ी में तोड़-फोड़ की।

आंदोलनकारियों ने जिला बीड के माजलगांव से एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के बंगले में घुसकर पथराव किया और आग लगा दी। उस समय विधायक, परिवार बंगले में ही थे। प्रदर्शनकारियों ने बीड में ही एनसीपी के एक और विधायक संदीप क्षीरसागर का घर जला दिया। प्रकाश सोलंके अजीत पवार गुट के हैं, वहीं क्षीरसागर शरद पवार गुट के हैं।आंदोलनकारियों ने बीड में ही NCP दफ्तर में भी आग लगा दी। माजलगांव में नगर परिषद कार्यालय में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

जिले में धारा 144 लागू

प्रशासन के आदेशानुसार जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और 48 घंटे के लिए इंटरनेट बैन किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को मुंबई-पुणे एक्सप्रेस पर 6 किलोमीटर लंबा जाम लगा दिया। इन शहरों में आगजनी की घटनाएं भी हुईं।​​​​​​​ बीड और माजलगांव के बाद मंगलवार को जालना के पंचायत बॉडी ऑफिस में आग लगा दी गई।

यह भी पढ़ें : Encounter in Baramula : आतंकवादियों ने हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या की

यह भी पढ़ें : ED Summons Kejriwal : सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, 2 नवंबर को ईडी के समक्ष होना होगा पेश

यह भी पढ़ें : Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti : सरदार पटेल के अविस्मरणीय योगदान के कारण आज देश एकजुट : अमित शाह

यह भी पढ़ें : Haryana Earthquake : रेवाड़ी में भूकंप के हल्के झटके

Tags: