Ladakh Military Exercise Tank Accident : नदी पार करते 5 जवानों के बह जाने से मौत

17
Ladakh Military Exercise Tank Accident
नदी पार करते 5 जवानों के बह जाने से मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ladakh Military Exercise Tank Accident : लद्दाख के न्योमा-चुशूल इलाके में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के निकट श्योक नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण सेना के 5 जवानों की बहने से मौत हो गई। हादसा रात लगभग 1 बजे उस समय हुआ जब सेना के जवान मिलिट्री एक्सरसाइज के बाद देर रात T-72 टैंक से लौट रहे थे। मिलिट्री टैंक ईस्टर्न लद्दाख के सासेर ब्रांगसा में श्योक नदी पार कर रहा था, तभी पानी का लेवल अचानक बढ़ गया और जवान टैंक सहित नदी में डूब गए।

Ladakh Military Exercise Tank Accident : नदी पार करने का किया जा रहा था अभ्यास

रक्षा अधिकारी ने बताया कि हादसा लेह से 148 किलोमीटर दूर प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान हुआ। इसमें टी-72 टैंक पर सवार सैनिक डूब गए। अधिकारियों ने बताया कि यह रूटीन एक्सरसाइज थी और एक टी-72 टैंक द्वारा नदी कैसे पार की जाती है, इसका ही अभ्यास चल रहा था लेकिन जब एक टैंक नदी को पार करने की कोशिश करने लगा तो अचानक नदी में सैलाब आ गया और टैंक पानी के भीतर ही फंस गया।

गत वर्ष भी 9 जवानों की हो गई थी अकाल मौत

मालूम रहे कि लद्दाख में पिछले वर्ष भी इस तरह का हादसा हुआ था। उस दौरान सेना की एक गाड़ी 60 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी और हादसे में 9 जवानों की मौत हो गई थी। सेना के काफिले में पांच गाड़ियां शामिल थीं, जिनमें 34 जवान सवार थे। एक जवान घायल भी हुआ था।। दरअसल वाहन के ड्राइवर ने गाड़ी पर कंट्रोल खो दिया था, जिससे ट्रक खाई में जा गिरा था।

यह भी पढ़ें : Gyan Chand Gupta Met PM Narendra Modi : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की शिष्टाचार भेंट

यह भी पढ़ें : Haryana BJP State Executive Meeting : प्रदेश में तीसरी बार भी भाजपा की सरकार बनेगी : नायब सैनी