Lakhimpur Kheri Case : दलित बहनों से रेप के बाद हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

189
Lakhimpur Kheri Case

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh News : लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri ) का नाम भी क्राइम के क्षेत्र में उभरता जा रहा है। जी हां, जहां पहले लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे कई किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी थी और चार किसानों की मौत हो गई थी वहीं एक बार फिर से मामला सुर्खियों में है। यहां दो नाबालिग बहनों के साथ ऐसी दरिंदगी की गई जिसको जिसने भी सुना उसकी रूह तक कांप गई।

 फंदे से लटकते मिले थे बहनों के शव

मालूम रहे कि लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र में बुधवार की शाम को दो सगी बहनों के शव फंदे से लटकते मिले। दोनों लड़किया दलित समुदाय से थीं। मां का आरोप था कि बाइक पर 3 युवक आए और जबरदस्ती बच्चियों को अगवा कर ले गए। इसके बाद खेत में रेप कर हत्या कर दी।

मां का आरोप है कि पड़ोस के गांव के रहने वाले युवकों ने ही उसकी बेटियों का अपरहण किया। वहीं जब काफी देर तक बेटियों की तलाश की गई तो देर रात उनके शव पेड़ पर लटकते मिले। मां दोनों बेटियों को पढ़ा-लिखाकर अध्यापक बनाना चाहती थी। घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी इसीलिए दो भाई दिल्ली में मजदूरी करते हैं। बड़ी बेटी हाईस्कूल तो छोटी बेटी 8वीं में पढ़ती थी।

आरोपी पड़ोस के एक घर में अक्सर आते-जाते थे

घटना के करीब पौन घंटे बाद बेटियों का खेत में फंदे से लटकते हुए शव देख मां-बाप पछाड़ खाकर जमीन पर गिर गए। मृतका की मां ने बताया कि बताया कि पड़ोसी गांव के तीनों आरोपी पड़ोस के एक घर में अक्सर आते-जाते थे और घर के आसपास चक्कर काटते थे। उसे उम्मीद न थी कि ऐसा भी हो सकता है।

ये बोले एसपी

वहीं इस मामले में एसपी संजीव (SP Sanjeev) का कहना है कि निघासन में हुई इस घटना में हमने अभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक हिंदू और बाकी सभी मुस्लिम हैं। जबरदस्ती अगवा करने जैसा मामला नहीं है। लड़कियों को बहला-फुसलाकर ही ले जाया गया था फिर उनके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए गए। बाद में आरोपियों ने दोनों बहनों की हत्या करके शव फंदे पर लटका दिया। फिलहाल पुलिस द्वारा नाराज ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। दोनों बहनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें : Badaun Jama Masjid Controversy : बदायूं की जामा मस्जिद मामले में सुनवाई आज, सुरक्षा कड़ी

यह भी पढ़ें : Haryana News: रेणुका बिश्नोई आदमपुर में आज से शुरू करेंगी ‘नारी तू नारायणी’ अभियान

Connect With Us: Twitter Facebook