Lok Sabha Session LIVE Updates : सेना को आधुनिक बनाना जरूरी : राष्ट्रपति

26
Lok Sabha Session LIVE Updates
सेना को आधुनिक बनाना जरूरी : राष्ट्रपति
  • बोलीं- पेपर लीक करने वालों के खिलाफ लेंगे कड़ा एक्शन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Session LIVE Updates : 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र का चौथा दिन है जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लगभग 50 मिनट का अभिभाषण दिया। बता दें कि 50 मिनट के भाषण में राष्ट्रपति ने हर मुद्दों को लेकर चर्चा की। सत्र के दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि देश में पेपर लीक करने वालों को कड़ा संज्ञान लेकर उन्हें सजा दिलाई जाएगी ताकि भविष्य में ऐसा अपराध करने वाले लाखों बार सोच सकें। वहीं उन्होंने सेना को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारियां भी बताईं। इतना ही नहीं नॉर्थ-ईस्ट में शांति के लिए सरकार के प्रयासों का भी जिक्र किया।

Lok Sabha Session LIVE Updates : घुड़सवार अंगरक्षकों के साथ संसद भवन पहुंचीं राष्ट्रपति

बता दें कि सुबह मुर्मू राष्ट्रपति भवन से घुड़सवार अंगरक्षकों के साथ संसद भवन पहुंचीं। प्रधानमंत्री मोदी, लोकसभा और राज्यसभा के पीठासीन अधिकारी ने संसद भवन के गज द्वार पर उनका स्वागत किया। यहां से उन्हें पारंपरिक राजदंड ‘सेंगोल’ की अगुवाई में निचले सदन के कक्ष तक ले जाया गया।

अगले बजट सत्र में लिए जाएंगे कई बड़े फैसले

राष्ट्रपति ने कहा देश के अगले बजट सत्र में कई बड़े फैसले लिए जाएंगे। आज सेना को आधुनिक बनाना भी जरूरी है। उन्होंने आपातकाल को संविधान पर सीधा हमला बताया और कहा कि देश ने इस हमले से उभरकर भी दिखाया है। सत्र के दौरान किसानों, गरीबों, महिलाओं और युवाओं के बारे में भी बातचीत की।

आने वाला दौर भारत का

राष्ट्रपति बोलीं- इस संकल्प की सिद्धि में अवरोध न हो ये हम सभी का दायित्व और कर्तव्य है। जब संसद सुचारू चलती है, स्वस्थ्य चर्चा होती है। लोगों का विश्वास पूरी व्यवस्था पर बढ़ता है। जब भारत विकसित राष्ट्र बनेगा तो इसमें आपकी भी सहभागिता होगी। आने वाला दौर भारत का है, सदी भारत की है, इसका असर हजार साल तक रहेगा।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Speaker Om Birla ने जताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सदन के सभी सदस्यों का आभार

यह भी पढ़ें : Amit Shah Haryana Visit : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 को हरियाणा में