होम / Paris Olympics उद्घाटन से पहले फ्रांस में रेल नेटवर्क पर बड़ा हमला, कई ट्रेनें रद्द

Paris Olympics उद्घाटन से पहले फ्रांस में रेल नेटवर्क पर बड़ा हमला, कई ट्रेनें रद्द

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Paris Olympics : फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक उद्घाटन से पहले रेल नेटवर्क पर बड़ा हमला हुआ है, हाई-स्पीड TGV नेटवर्क पर अज्ञात लोगों ने समन्वित हमलों के जरिए प्रमुख रेल लाइनों पर बड़ा अटैक किया है। जिससे पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले यातायात प्रभावित हो गया। हमले के बाद सरकार ने कई ट्रेनें रद्द करने का फैसला किया है।

Paris Olympics : हाई-स्पीड लाइनों पर तोड़फोड़

राज्य-स्वामित्व वाली रेलवे ऑपरेटर ने कहा कि आगजनी करने वालों ने पेरिस को देश के पश्चिम, उत्तर और पूर्व से जोड़ने वाली लाइनों पर हमला किया है। सप्ताहांत के दौरान यातायात गंभीर रूप से बाधित रहेगा। SNCF ने एक बयान में कहा, “पिछली रात, अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी हाई-स्पीड लाइनों पर तोड़फोड़ किए गए हैं। फिलहाल हमले के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।

रेल नेटवर्क को ठप करने के लिए आगजनी की गई

जांच अधिकारी ने बताया कि हमले सीरीज में किए गए. यह रेलवे नेटवर्क को रोकने के लिए हमला किया गया, ताकि लोगों में दहशत पैदा किया जाए. अधिकारी ने आगे बताया कि हमले के बाद कई रूटों की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इन हमलों में अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं हैं।

रेल नेटवर्क को ठप करने के लिए आगजनी की गई

जानकारी के मुताबिक, रेल नेटवर्क को ठप करने के लिए आगजनी की गई। इससे पूरी रेलवे नेटवर्क बाधित हो गया। बताया जा रहा है कि रेलों का संचालन दोबारा शुरू होने में कुछ दिनों का समय लग सकता है। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि हमले की वजह से रेलवे की पटरियों को भारी नुकसान पहुंचा है। पटरियों पर तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई है। इन घटनाओं की रेलवे लाइनों का मरम्मत कार्य में समय लग सकता है।

8 लाख यात्री हुए प्रभावित

पेरिस में हुए हमले से फ्रांस की उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं हैं। वहीं, दक्षिण-पूर्वी लाइन पर असर नहीं पड़ा है। क्योंकि सुरक्षाबलों को इन लाइनों में हमलों को विफल करने में कामयाबी मिली है। रेलवे और प्रशासन ने यात्रियों से अपनी यात्राएं स्थगित करने और रेलवे स्टेशनों से दूर रहने की अपील की है। इस घटना से 8 लाख यात्री प्रभावित हुए हैं।

यह भी पढ़ें : Paris Olympics 2024 : खेलों के महाकुंभ का आगाज आज, भारत के 117 खिलाड़ी ले रहे भाग

यह भी पढ़ें : Kargil Vijay Diwas : पीएम मोदी बोले- आतंकियों के नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox