होम / Manipur Violence Updates : पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की हत्या, कर्फ्यू में ढील की अवधि घटाई

Manipur Violence Updates : पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की हत्या, कर्फ्यू में ढील की अवधि घटाई

• LAST UPDATED : August 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Violence Updates, इंफाल : मणिपुर के जिला बिष्णुपुर में शुक्रवार देर रात उग्रवादियों ने पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की हत्या कर दी। इतना ही नहीं कई घरों में भी आग लगा दी। पुलिस ने शनिवार सुबह बताया कि जिले के क्वाक्टा इलाके में तीनों लोगों को सोते समय गोलियां मारी गई हैं और फिर उन पर तलवार से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक, हमलावर चुराचांदपुर से आए थे। मृतकों की पहचान युमनम जितेन मैतेई (46), युमनम पिशाक मैतेई (67) और युमनम प्रेमकुमार मैतेई (39) के रूप में हुई है।

राहत शिविर में रह रहे थे तीनों

जानकारी मालुम हुई है कि तीनों एक राहत शिविर में रह रहे थे, लेकिन स्थिति में सुधार होने के बाद वे शुक्रवार को क्वाक्टा में अपने घर लौट गए थे। पुलिस के अनुसार, घटना के तुरंत बाद गुस्साई भीड़ क्वाक्टा में जमा हो गई और चुराचांदपुर की तरफ बढ़ने लगी, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोक दिया।

गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग जख्मी भी

पुलिस ने कहा, “शनिवार सुबह क्वाक्टा के पास राज्य के सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच भारी गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए। पुलिसकर्मी के चेहरे पर छर्रे लगे हैं। तीनों को इलाज के लिए इंफाल के राज मेडिसिटी में लाया गया है। वे खतरे से बाहर हैं।

पहले ढील सुबह 5 से शाम 6 बजे तक लागू थी

इस बीच, जिला प्रशासन ने हिंसा के कारण इंफाल के दोनों जिलों में कर्फ्यू में ढील की अवधि कम कर दी है। एक अधिकारी ने कहा, “इंफाल के दोनों जिलों में कर्फ्यू में ढील का समय घटाकर सुबह पांच से साढ़े दस बजे तक कर दिया गया है। पहले यह ढील सुबह पांच बजे से शाम छह बजे तक लागू थी।”

यह भी पढ़ें : Bulldozer Action in Nuh : नूंह में तोड़-फोड़ जारी, दूसरे दिन भी गिराईं 30 दुकानें और घर

यह भी पढ़ें : Change of Guard Ceremony : राष्ट्रपति भवन में 5 और 12 अगस्त को ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह नहीं होगा

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox