MP Assembly Elections : भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

128
MP Assembly Elections
MP Assembly Elections

India News, इंडिया न्यूज़, MP Assembly Elections, भोपाल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव-2023 की अधिकृत घोषणा से काफी पहले बृहस्पतिवार को अपने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की है। मप्र में 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होना है। भाजपा ने जिन 39 सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से 38 सीट पर वर्तमान में कांग्रेस तथा एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का कब्जा है।

भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव की अधिकृत घोषणा से काफी पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा से जाहिर होता है कि पार्टी अपने आक्रमण में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहती तथा अपनी कमजोर सीट पर तैयारी के लिए भरपूर वक्त पार्टी और उम्मीदवारों को देना चाहती है।

पहली सूची में 5 महिला उम्मीदवार भी

भाजपा द्वारा जारी पहली सूची में पांच महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। इनमें सरला विजेंद्र रावत (सबलगढ़ जिला मुरैना), प्रियंका मीणा (चाचौड़ा जिला गुना), ललिता यादव (छतरपुर), अंचल सोनकर (जबलपुर पूर्व), निर्मला भूरिया (पेटलावद जिला झाबुआ) शामिल हैं। भाजपा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के अनुज वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण सिंह की सीट चाचौड़ा से प्रियंका मीणा, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एनपी प्रजापति की सीट गोटेगांव से महेंद्र नागेश, विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष हिना कांवरे की सीट लांजी से राजकुमार कर्राये, पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे की सीट मुलताई से चंद्रशेखर देखमुख, पूर्व मंत्री आरिफ अकील की सीट भोपाल उत्तर से भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा, कांग्रेस के चर्चित नेता आरिफ मसूद की सीट भोपाल मध्य से ध्रुवनारायण सिंह को भाजपा ने अपनी पहली सूची में उम्मीदवार बनाया है।

इसी प्रकार पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की सीट सोनकच्छ से भाजपा ने इंदौर जिले के सांवेर से पूर्व विधायक राजेश सोनकर, पूर्व मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ की सीट महेश्वर, जिला खरगोन से राजकुमार मेव, कांग्रेस के दिवंगत नेता सुभाष यादव के पुत्र एवं पूर्व मंत्री सचिन यादव की सीट कसरावद जिला खरगोन से आत्माराम पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश के प्रमुख आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया की सीट झाबुआ से भानु भूरिया, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल की सीट कुक्षी जिला धार से जयदीप पटेल, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी की सीट राऊ जिला इंदौर से मधु वर्मा को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा विधायक रामबाई की सीट पथरिया जिला दमोह से भाजपा ने लखन पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें : Badesara Murder Case Updates : 18 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा