Narendra Modi ने दिया Prime Minister पद से इस्तीफा, 8 जून को तीसरी बार ले सकते हैं शपथ

36
Narendra Modi
Narendra Modi ने दिया Prime Minister पद से इस्तीफा, 8 जून को तीसरी बार ले सकते हैं शपथ
  • मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश; 8 जून को ले सकते हैं शपथ

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Narendra Modi : देशभर में कल देर शाम तक लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजे आ चुके हैं। 543 सीटों में से 542 सीटों के लिए भाजपा की नेतृत्व वाली एनडीए को 292 सीटें और कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को 233 सीटें मिलीं हैं। इस आधार पर अब एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

नतीजाें के बाद ही देर सायं पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को संबोधित कर आभार जताया था और आज दोपहर 2 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही उन्होंने मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश भी की। आपको यह भी जानकारी दे दें कि इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11.30 बजे बैठक हुई जिसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

Narendra Modi : आगे भी और बेहतर करेंगे

मोदी ने बैठक में बात करते हुए कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव हमेशा रहता है। जनता जनार्दन का मैं हमेशा ही आभारी रहूंगा। हमारी सरकार ने पहले भी बहुत अच्छा काम किया है। इकोनॉमी को आगे लेेकर गए हैं, आगे भी और बेहतर करेंगे।

8 जून को मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे!

माना जा रहा हैं कि 8 जून को मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। इसको लेकर एनडीए के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए हस्ताक्षर करवा लिए गए हैं। कल 7 जून को प्रात: 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में NDA के सभी सांसदों की बैठक आयोजित होगी।

मालूम यह भी रहे कि इन चुनावों के रिजल्ट के बाद चंद्रबाबू की TDP 15 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ NDA में तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है। दोनों ही पार्टियाें का भाजपा के लिए होना बहुत ही आवश्यक हो गया है। इनके बिना भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें : PM Modi’s Speech after Result : यह सबका साथ-सबका विकास के मंत्र की जीत : नरेंद्र मोदी