National Voters Day 2024 : युवा ही अपना और देश का भविष्य तय करेगा : मोदी

208
National Voters Day 2024
युवा ही अपना और देश का भविष्य तय करेगा : मोदी

India News (इंडिया न्यूज), National Voters Day 2024, नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेशनल वोटर्स डे के मौके पर फर्स्ट टाइम वोटर्स को वर्चुअली रूप से संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने नवयुवाओं से कहा कि आपने ही अगले 25 वर्ष में अपना और देश का भविष्य तय करना है। इसलिए स्थानीय, जिले, राज्य और केंद्र स्तर पर सभी चुनाव में आपकी अहम जिम्मेदारी होगी।

PM मोदी संबोधन देते हुए कहा कि 2047 तक यानी अगले 25 वर्षों में आप पर ही भारत को विकसित देश बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है। आज के भारत में आपका नाम स्वर्णाक्षरों में कैसे लिखा जाए, ये आपको ही तय करना होगा। इसका जरिया केवल मतदान ही है। मोदी ने युवाओं को उनकी कीमती वोट का भविष्य अवगत करवाया।आपका एक वोट भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। आपका एक वोट भारत में डिजिटल क्रांति को एक और ऊर्जा देगा।

डेमोक्रेसी में भागीदारी भी अहम

मोदी ने कहा कि 18 से 25 वर्ष की उम्र होती है जब किसी का भी जीवन कई तरह के बदलावों का साक्षी बनता है। इन्हीं बदलावों में आप सभी को एक और जिम्मेदारी  निभानी है और वह जिम्मेदारी है मोक्रेसी में भागीदारी। वहीं पीएम ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि आज का युवा वर्ग परिवारवाद के खिलाफ है।

यह भी पड़ें : Arvind Kejriwal : राम राज्य से प्रेरणा लेकर काम कर रही है दिल्ली सरकार : केजरीवाल

यह भी पड़ें : Mamata Banerjee 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी