Amritpal Singh Oath : असम जेल में बंद अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ

10
Amritpal Singh Oath
असम जेल में बंद अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amritpal Singh Oath : पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे अमृतपाल को एनआईए ने शपथ ग्रहण करने की प्रमिशन दे दी है। मालूम रहे कि इस समय अमृतपाल सिंह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। अमृतपाल ने 1 जून को ही लोकसभा चुनाव में जेल में बंद होने के बावजूद खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और रिकॉर्ड मतों से विजयी परचम भी फहराया। उसकी जीत एक रिकॉर्ड तोड़ जीत रही।

Amritpal Singh Oath : अमृतपाल सिंह को छोड़कर पंजाब के 12 सांसद ले चुके हैं शपथ

अमृतपाल की गिरफ्तारी के विरोध में काफी से समय से उसके परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से उसे लगातार रिहा किए जाने की मांग की जा रही है। अब नेशनल इन्वेस्टिगेश एजेंसी (एनआईए) ने अमृतपाल सिंह को सांसद की शपथ लेने की इजाजत दे दी है। खालिस्तान समर्थक एवं वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह को छोड़कर पंजाब के बाकि सभी 12 सांसदों ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ले ली थी।

खडूर साहिब लोकसभा सीट पर रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की थी अमृतपाल सिंह ने

मालूम रहे कि खडूर साहिब लोकसभा सीट पर अमृतपाल सिंह ने 4,04,430 वोटों के साथ जीत हासिल की थी। 2024 के लोकसभा चुनावों में अमृतपाल सिंह ने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को हराया था, जिन्हें 2,07,310 वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश जारी

यह भी पढ़ें : Parliament Session LIVE Updates : राज्यसभा में खड़गे ने सरकार पर जमकर साधा निशाना, पेपर लीक समेत उठाये ये मुद्दे

यह भी पढ़ें : Commercial Cylinder Price Slashed : कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 31 रुपए घटे