North India Weather हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में तेज धूप खिली

407
North India Weather

North India Weather

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
North India Weather उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से कड़ाके की सर्दी रही है जिस कारण लोगों का ठंड से जन जीवन काफी अस्त-व्यस्त रहा है, लेकिन आज राजधानी दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम पूरी तरह से साफ है और तेज धूप खिली हुई है। यहां 2 दिन से दोपहर में कुछ गर्मी रही है, लेकिन मौसम फिलहाल सर्द है। वहीं भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी रह सकता है। वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाके ठंडे होते जा रहे हैं। आईएमडी ने अगले चार दिनों तक ठंड से छुटकारे की भविष्यवाणी की है। सर्द मौसम के अगले 4 दिनों तक बने रहने की संभावना है।

दिल्ली में 20 दिन बाद सूर्य देव के हुए दर्शन (North India Weather)

दिल्ली में कल करीब 20 दिन बाद धूप निकली। राजधानी का अधिकतम तामपान इस दौरान 20.6 और न्यूनतम सामान्य से तीन डिग्री कम 6.4 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे लोगों को राहत मिली। हालांकि शाम को फिर ठिठुरन बढ़ गई। हवा में नमी का स्तर 35 से 95 रहा। मौसम विभाग का कहना है कि  (IMD) अगले हफ्ते दो से से चार फरवरी के बीच जम्मू कश्मीर, हिमाचल, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ व यूपी सहित उत्तर भारत के कुछ इलाकों में बारिश (rain) के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर (skymet weather) के अनुसार जम्मू-कश्मीर की तरफ एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है और इसके प्रभाव से असर से पहाड़ी राज्यों में फिर हिमपात व मैदानी राज्यों में बारिश संभावना बन रही है। स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने यह जानकारी दी। इस बारिश से पहले जैसी ठंड नहीं होगी।

अगले सप्ताह इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, नागालैंड, असम, सिक्किम मिजोरम व त्रिपुरा आदि में चार और पांच फरवरी को फिर हल्की बारिश (rain) और ओलावृष्टि (hailstorm) की संभावना जताई है। आज के बाद उत्तर पश्चिम व मध्य भारत में शीतलहर (cold wave) और कोल्ड डे (cold day) की स्थिति कम होने के आसार हैं। दो से चार फरवरी तक उत्तर पश्चिम, पूर्व व पूर्वोत्तर भारत में बारिश होगी।

Also Read: Covid 19 Today Update देश में 2,35,532 कोरोना संक्रमित, 871 मरीजों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook