Parliament Session LIVE Updates : राज्यसभा में खड़गे ने सरकार पर जमकर साधा निशाना, पेपर लीक समेत उठाये ये मुद्दे

16
Parliament Session LIVE Updates
राज्यसभा में खड़गे ने सरकार पर जमकर साधा निशाना, पेपर लीक समेत उठाये ये मुद्दे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Parliament Session LIVE Updates : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर निशाना साधा कि उनके शासन के पिछले 10 साल सिर्फ एक ट्रेलर और ‘पिक्चर अभी बाकी है’। उन्होंने कहा कि एनडीए के तीसरे कार्यकाल में परीक्षा पेपर लीक और कई आतंकी हमले हुए। बीजेपी राज में ही जम्मू-कश्मीर, ट्रेन दुर्घटना, हवाई अड्डे की छतरी ढहना व पुलों का ढहना और टोल टैक्स में वृद्धि हुई।

Parliament Session LIVE Updates : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए विपक्ष के नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने कई बार कहा था कि पिछले 10 साल तो बस ट्रेलर था, अभी असली पिक्चर बाकी है।”

खड़गे ने चुटकी लेते हुए कहा, “पीएम की तस्वीर कैसी होगी, हम पिछले एक महीने में इसकी कल्पना कर पाए हैं।” हाल की कई घटनाओं का जिक्र करते हुए खड़गे ने बताया कि परीक्षा के पेपर लीक, कई परीक्षाओं को रद्द करना, ट्रेन दुर्घटना, जम्मू-कश्मीर में तीन आतंकी हमले, राम मंदिर में रिसाव, तीन हवाई अड्डों पर छज्जों का गिरना, टोल टैक्स में वृद्धि आदि सरकार की पोल खोल रहे हैं।

पेपर लीक होने से 30 लाख छात्रों का भविष्य प्रभावित

वहीं खड़गे ने कहा कि हाल ही में पेपर लीक होने से 30 लाख छात्रों का भविष्य प्रभावित हुआ है। अगर ऐसा होता रहा तो छात्र अपनी पढ़ाई बंद कर देंगे। पिछले सात साल में 70 बार पेपर लीक हुए हैं और इससे 2 करोड़ छात्रों का भविष्य प्रभावित हुआ। लेकिन सरकार इस मामले पर कुछ नहीं कर रही और संसद में इस मुद्दे को उठाने के लिए विपक्षी दलों को दोषी ठहराती है।

यह भी पढ़ें : Commercial Cylinder Price Slashed : कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 31 रुपए घटे

यह भी पढ़ें : Storyteller Pradeep Mishra : राधा रानी के खिलाफ बोलने वाले कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर मांगी माफी