होम / Delhi-NCR Rain : मूसलाधार बारिश के चलते लोग हुए बेहाल, जगह-जगह जाम, 7 लोगों की मौत

Delhi-NCR Rain : मूसलाधार बारिश के चलते लोग हुए बेहाल, जगह-जगह जाम, 7 लोगों की मौत

• LAST UPDATED : August 1, 2024
  • हालात को देख 10 उड़ानों को किया डायवर्ट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi-NCR Rain : दिल्ली और एनसीआर सहित कई इलाकों में देर रात से बारिश जारी है जिस कारण लोग बेहाल हो चुके हैं। कल रात को हुई मूसलाधार बारिश के चलते बेहाल है। कई जगह जलभराव हो गया जिसके कारण कई घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे। विभिन्न बर्षाजनित हादसों में 7 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से दो दिल्ली में, तीन गुरुग्राम और दो की ग्रेटर नोएडा में जान चली गई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल शाम को दिल्ली-एनसीआर में लगभग 5 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई।

Delhi-NCR Rain : गाजीपुर में फिसलने से मां-बेटे की नाले में डूबने से मौत

वहीं आपको बता दें कि दिल्ली गाजीपुर में एक महिला वउसका बच्चा जलभराव वाले नाले में डूब गए। जिस कारण उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार तनुजा (22) और उसका बेटा (3) साप्ताहिक बाजार से घरेलू सामान खरीदने के लिए निकले थे। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में यह घटना  हुई। पुलिस ने बताया कि सड़क किनारे नाला निर्माणाधीन था और 15 फीट गहरा तथा छह फीट चौड़ा था। मां और बेटे के शव बरामद कर लिए गए हैं तथा आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गुरुग्राम में हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से 3 लोगों की मौत

गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं  ग्रेटर नोएडा में दादरी इलाके में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक घर ढह गया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

भारी बारिश के बीच मौके पर पहुंची पांच दमकल गाड़ियों को यातायात जाम का सामना करना पड़ा। भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने वाली 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। इनमें से आठ उड़ानों को जयपुर और दो को लखनऊ डायवर्ट किया गया। इंडिगो के नवीनतम अपडेट के अनुसार, उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है।

दिल्ली में 5 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के ताजा बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में 5 अगस्त तक गरज और बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहेगी। विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए बारिश की अव्यवस्था से राहत न मिलने की सम्भावना जताई है। राष्ट्रीय राजधानी के प्राथमिक मौसम केंद्र, सफदरजंग ने शाम 5.30 बजे से 8.30 बजे के बीच 79.2 मिमी बारिश दर्ज की। मयूर विहार जैसे अन्य क्षेत्रों में 119 मिमी, पूसा में 66.5 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 77.5 मिमी और पालम वेधशाला में 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : Cloudburst in Uttarakhand : भारी बारिश में बादल फटा, कई सड़कें तबाह

EPFO Reports : देश में एक साल में निजी क्षेत्र में सात लाख जॉब हुईं कम : सैलजा 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox