Mallikarjun Kharge : कर्नाटक के लोगों ने प्रगतिशील और पारदर्शी सरकार चुनने का फैसला किया : खरगे

82
Mallikarjun kharge Rally Haryana
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज हरियाणा में

India News (इंडिया न्यूज), Mallikarjun Kharge, नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कर्नाटक के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने पहले ही एक प्रगतिशील और पारदर्शी सरकार चुनने का फैसला कर लिया है। खरगे ने ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक के लोगों ने फैसला किया है कि वे एक प्रगतिशील, पारदर्शी और कल्याणकारी सरकार चुनेंगे। आज बड़ी संख्या में मतदान करने का समय है। हम लोकतंत्र की प्रक्रिया में भाग लेने वाले उन सभी लोगों का स्वागत करते हैं जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘कर्नाटक का वोट…5 गारंटी के लिए, महिलाओं के अधिकार के लिए, युवाओं के रोजगार के लिए, गरीबों के उत्थान के लिए। आएं, ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें, ‘40 प्रतिशत कमीशन’ मुक्त, प्रगतिशील कर्नाटक का साथ में निर्माण करें।’’

प्रियंका गांधी का कर्नाटक के लोगों से बदलाव के लिए मतदान करने का आह्वान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कर्नाटक के लोगों से बदलाव के लिए मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आरंभ होने के साथ ही मैं कर्नाटक के अपने सभी भाइयों और बहनों से आग्रह करती हूं कि वे बाहर निकलें और बदलाव के लिए वोट करें। यह समय एक मजबूत एवं विकास करने वाली और सक्षम सरकार लाने का है जो आप लोगों की भलाई के लिए निरंतर काम करें।’’.

13 मई को की जानी है गणना

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए सुबह सात बजे मतदान जारी है। राज्य भर में 58,545 मतदान केंद्रों पर कुल 5,31,33,054 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 2,615 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत तय करेंगे। मतों की गिनती 13 मई को होगी।

यह भी पढ़ें : New Excise Policy 2023-2024 : हरियाणा में शराब 5% महंगी तो बीयर 10% सस्ती, व्यापारियों के लिए घटेगा लाइसेंस शुल्क