होम / PM Modi Nasik Visit : 22 जनवरी तक सभी देश के तीर्थ स्थानों की मंदिरों की साफ-सफाई करें : प्रधानमंत्री

PM Modi Nasik Visit : 22 जनवरी तक सभी देश के तीर्थ स्थानों की मंदिरों की साफ-सफाई करें : प्रधानमंत्री

• LAST UPDATED : January 12, 2024
  • पीएम ने किए गोदावरी पंचवटी क्षेत्र में स्थित श्री कालाराम मंदिर के दर्शन

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Nasik Visit : देश के प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र आज नासिक के दौरे पर हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से पहले पीएम आज नासिक में पौराणिक रूप से महत्वपूर्ण गोदावरी पंचवटी क्षेत्र में स्थित श्री कालाराम मंदिर पहुंचे। नासिक में काले मंदिर के अलावा पीएम ने 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया और फिर महाराष्ट्र में 30,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा, “मैंने आह्वान किया था कि 22 जनवरी तक हम सभी देश के तीर्थ स्थानों और मंदिरों की साफ-सफाई करें, स्वच्छता का अभियान चलाएं। आज मुझे कालाराम मंदिर में दर्शन करने का और मंदिर परिसर में सफाई करने का सौभाग्य मिला।”

स्वामी विवेकानंद का मार्गदर्शन सभी के लिए प्रेरणीय

पीएम मोदी ने कहा, “हमारे देश के ऋषियों-मुनियों-संतों से लेकर सामान्य मानवी तक, सभी ने हमेशा युवाशक्ति को सर्वोपरि रखा है। श्री अरबिंदो कहते थे कि अगर भारत को अपने लक्ष्य पूरे करने हैं तो भारत के युवाओं को एक स्वतंत्र सोच के साथ आगे बढ़ना होगा। स्वामी विवेकानंद जी भी कहते थे कि भारत की उम्मीदें भारत के युवाओं के चरित्र और उनकी प्रतिबद्धता पर टिकी है। श्री अरबिंदो और स्वामी विवेकानंद का ये मार्गदर्शन आज 2024 में भारत के युवा के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।”

पीएम आगे कहा, “समय हर किसी को अपने जीवनकाल में एक सुनहरा मौका जरूर देता है। भारत के युवाओं के लिए वो सुनहरा मौका अभी है, अमृतकाल का ये कालखंड है। आज आपके पास मौका है इतिहास बनाने का, इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने का।…आप ऐसा काम करिए कि अगली शताब्दी में उस वक्त की पीढ़ी आपको याद करे। आप अपने नाम को भारत और पूरी दुनिया के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिख सकते हैं इसलिए मैं आपको 21वीं सदी के भारत की सबसे सौभाग्यशाली पीढ़ी मानता हूं।”

यह भी पढ़ें : PM Modi Special Ritual : प्रधानमंत्री मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Ayodhya : जानिए राम मंदिर की बनावट और खासियतें

यह भी पढ़ें : Jhajjar Lamps : रामलला मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा के दिन झज्जर के दीयों से जगमग होंगे 3 प्रदेश

Tags: