होम / Kargil Vijay Diwas : पीएम मोदी बोले- आतंकियों के नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे

Kargil Vijay Diwas : पीएम मोदी बोले- आतंकियों के नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे

• LAST UPDATED : July 26, 2024
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kargil Vijay Diwas : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कारगिल दिवस पर कहा कि पाकिस्तान ने इतिहास से कोई सबक नहीं सीखा और जब भी उसने कोई दुस्साहस किया है तो उसे हार का ही सामना करना पड़ा है। पीएम यहां कारगिल विजय दिवस पर सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहे थे।

Kargil Vijay Diwas : पाकिस्तान को हमेशा हार का सामना करना पड़ा

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंक और छद्म युद्ध के जरिए प्रासंगिक बने रहने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जब भी उसने कोई दुस्साहस किया है तो उसे हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा, “आज मैं ऐसी जगह से बोल रहा हूं जहां आतंक के आका सीधे मेरी आवाज सुन सकते हैं। मैं आतंकवाद के संरक्षकों को बताना चाहता हूं कि उनके नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे।”

26 जुलाई 1999 को कारगिल पर की थी विजय हासिल

26 जुलाई 1999 को, भारतीय सेना ने लद्दाख में कारगिल की बर्फीली ऊंचाइयों पर लगभग तीन महीने की लंबी लड़ाई के बाद जीत की घोषणा करते हुए ऑपरेशन विजय की सफल परिणति की घोषणा की। युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधान मंत्री ने कहा कि भारत लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के विकास में हर बाधा को हरा देगा।

अग्निपथ योजना पर हमलावर हुए विपक्ष को लताड़ा

वहीं मोदी ने अग्निपथ योजना को लेकर हमलावर हुए विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का लक्ष्य सेनाओं को युवा बनाना है और देश की सेनाओं को युद्ध के लिए हमेशा योग्य बनाए रखना है। लेकिन कुछ लोग सेना के इस पर राजनीति कर रहे हैं। ये वही लोग हैं, जिन्होंने हजारों करोड़ के घोटाले करके सेना को कमजोर किया हैै।

देश को अग्निपथ योजना से मिलेगी ताकत

पीएम मोदी ने कहा, ‘सच्चाई ये है कि अग्निपथ योजना से देश की ताकत बढ़ेगी। भारत के अधिकाधिक युवा मातृभूमि की सेवा के लिए आगे आएंगे। निजी क्षेत्र ने भी अग्निवीर को प्राथमिकता देने की घोषणा की है।’

यह भी पढ़ें : Rain Havoc in Pune : बारिश ने मचाई तबाही, कई स्कूल बंद, 3 लोगों की करंट से मौत

यह भी पढ़ें : SC on Uninsured Vehicles : हरियाणा में बिना इंश्योरेंस वाहनों पर होगी सख्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox