Qatar Indian Navy Officers News : कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई

98
Qatar Indian Navy Officers News
कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई

India News (इंडिया न्यूज), Qatar Indian Navy Officers News, दोहा : कतर में जासूसी के एक कथित मामले में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाए जाने का मामला सामने आया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने मामले में बयान जारी करते हुए कहा कि मौत की सजा के फैसले से हम हैरान हैं और विस्तृत फैसले की कॉपी का इंतजार किया जा रहा है। मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि हमें क़तर से राहत की उम्मीद है। भारत सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, यह कतर की निचली अदालत का फैसला है और इसे संवैधानिक पीठ से पुष्टि की जरूरत है। हम सभी तरह के कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं।

पीड़ितों को सभी काउंसलर और कानूनी सहायता देंगे : विदेश मंत्रालय

वहीं विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम मामले को काफी अहम मानते हैं और इस पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। पीड़ितों को सभी काउंसलरऔर कानूनी सहायता देना जारी रखी जाएगी। कतर के अधिकारियों के सामने भी मुद्दा उठाया जाएगा। बता दें कि अल दाहरा कंपनी के सभी कर्मचारियों व भारतीय नागरिकों को जासूसी के एक कथित मामले में पिछले साल अगस्त में अपने कब्जे में लिया गया था। हालांकि कतरी अधिकारियों द्वारा उनके खिलाफ आरोपों को सार्वजनिक नहीं किया गया था।

ऊपरी अदालत में की जाएगी अपील

वहीं अधिकारियों ने यह भी कहा कि हम मामले में ऊपरी अदालत में अपील करने जा रहे हैं और भारतीयों के समर्थन में सभी सबूत रखेंगे। हम बैकचैनल के जरिये कतर के अधिकारियों से भी अनुरोध करेंगे और सभी भारतीय नौसेनाकर्मियों को कानूनी सहायता प्रदान की जाएगी। भारतीय मिशन पहले से ही अपना काम कर रहा है और उम्मीद है कि कतर इस मामले में दयालु रुख अपनाएगा।

यह भी पढ़ें : PM Modi In Shirdi : प्रधानमंत्री मोदी ने शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में की पूजा-अर्चना

यह भी पढ़ें : Modi Cabinet Decisions : दिवाली से पहले किसानों को राहत, खाद में मिलती रहेगी सब्सिडी