Randeep Surjewala : मध्यप्रदेश के प्रभारी महासचिव बने रणदीप सुरजेवाला

91
Randeep Surjewala
रणदीप सिंह सुरजेवाला

India News, इंडिया न्यूज़, Randeep Surjewala, चंडीगढ़ : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्यप्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है। इसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नियुक्ति पत्र जारी किया है। इससे पहले मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल थे, जिन्हें पद मुक्त कर दिया गया है।

कर्नाटक के प्रभारी भी रहेंगे

इतना ही नहीं, सुरजेवाला कर्नाटक के प्रभारी भी रहेंगे। हाल ही में ‘राक्षस’ वाले बयान को लेकर सुरजेवाला काफी सुर्खियों में रहे। भाजपा ने तो यहां तक कह दिया था कि कांग्रेस अध्यक्ष से इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। कमलनाथ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से लेकर अब तक 4 प्रदेश प्रभारी बदले जा चुके हैं वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला अब 5वें प्रभारी हैं।

मालूम रहे कि रणदीप सिंह सुरजेवाला राहुल गांधी के सबसे विश्वास पात्रों में से एक हैं। वह सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार व कांग्रेस कार्यसमिति के मूलभूत सदस्य, कांग्रेस पार्टी में कोर कमेटी सदस्य सहित राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। सुरजेवाला ने कांग्रेस हाईकमान की हर जिम्मेवारी को अच्छे तरीके से निभाया है।

यह भी पढ़ें : MP Assembly Elections : भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

यह भी पढ़ें : Badesara Murder Case Updates : 18 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा