Russia Ukraine War : ‘झूठ बोलकर सेना में कर रहे भर्ती, सावधान रहें : रणधीर जयसवाल

27
Russia Ukraine War
'झूठ बोलकर सेना में कर रहे भर्ती, सावधान रहें : रणधीर जयसवाल
  • रूस में फंसे भारतीयों पर MEA ने किया अलर्ट

India News (इंडिया न्यूज़), Russia Ukraine War, नई दिल्ली : झूठा वादा करके युद्धग्रस्त देशों रूस व यूक्रेन आदि में भर्ती कराने वाले एजेंटों की अब खैर नहीं है। केंद्र सरकार ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने काे बोल दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि कई भारतीय नागरिकों को रूसी सेना में काम करने के लिए धोखा दिया गया है। सरकार ने ऐसे भारतीय नागरिकों की शीघ्र रिहाई के लिए मामले को रूस के सामने दृढ़ता से उठाया है।

20 से ज्यादा लोग कर चुके हैं संपर्क

जयसवाल ने कहा, हम रूसी सेना में सहायक स्टाफ के रूप में काम कर रहे अपने नागरिकों की शीघ्र रिहाई और उनके घर लौटने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि लगभग 20 लोगों ने हमसे संपर्क किया है और हम उनका पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम रूसी अधिकारियों के संपर्क में हैं। जयसवाल ने कहा, हमारे पास विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान के संयुक्त सचिव के नेतृत्व में एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल है, जो अभी अफगानिस्तान के दौरे पर है।

मानव तस्करी से जुड़े नेटवर्क का भंडाफोड़…

सीबीआई ने मानव तस्करी से जुड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है जो विदेश में नौकरी दिलाने की आड़ में भारतीयों को रूस और यूक्रेन युद्ध क्षेत्र में ले जाता था और वहां उन्हें रूस की तरफ से जंग लड़ने को मजबूर किया जाता है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जांच एजेंसी ने कई वीजा परामर्श फर्मों और एजेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : National Creators Award : राम-राम रे भाई सारे ने कह मंच पर बैयानपुरिया ने सबको कर दिया मंत्रमुग्ध