Mumbai Ghatkopar Hoarding Accident : होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की अकाल मौत

34
Mumbai Ghatkopar Hoarding Accident
होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की अकाल मौत
  • पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दिन जाने का ऐलान

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Ghatkopar Hoarding Accident : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार (13 मई) को धूल भरी आंधी के कारण घाटकोपर इलाके में एक विशालकाय होर्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया और इसने कई लोगों की जान ले ली। हादसा मुंबई के घाटकोपर इलाके में पेट्रोल पंप पर हुआ है। हादसे में अभी तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 74 घायल बताए गए हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Mumbai Ghatkopar Hoarding Accident : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया गहरा दुख

वहीं हादसे के बारे में जैसे ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को जानकारी मिली तो उन्हाेंने हादसे पर गहरा दुख जताया, राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र में होर्डिंग गिरने से कई लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है। उन्होंने कहा, मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे के कुछ देर बाद घटनास्थल का दौरा किया और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मदद देने की घोषणा की। उन्होंने मुंबई शहर में सभी होर्डिंग के ढांचों की लेखा परीक्षा का आदेश दिया है।

बीएमसी ने नहीं दी थी अनुमति

बीएमसी के आयुक्त भूषण गगरानी ने कहा, होर्डिंग अवैध था क्योंकि बीएमसी ने (इसे लगाने के लिए) अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने बताया, जिस जगह हादसा हुआ, वहां रेलवे की जमीन पर चार होर्डिंग लगाए गए थे और उनमें से एक गिरा है। होर्डिंग हादसे 14 लोगों की मौत हो गई, वर्तमान में 44 घायल व्यक्तियों को चिकित्सा उपचार प्रदान किया जा रहा है, जिनमें से 31 को उपचार के बाद पहले ही छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें : Threat To Bomb Schools : एयरपोर्ट के बाद लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

यह भी पढ़ें : Mayawati in Karnal : भाजपा की दोबारा सत्ता में आसानी से वापसी नहीं : मायावती