होम / Chhattisgarh Vandalism And Arson : छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार के कलेक्टर ऑफिस में तोड़फोड़-आगजनी, भीड़ ने सैकड़ों कार-बाइक फूंकी

Chhattisgarh Vandalism And Arson : छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार के कलेक्टर ऑफिस में तोड़फोड़-आगजनी, भीड़ ने सैकड़ों कार-बाइक फूंकी

• LAST UPDATED : June 10, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Vandalism And Arson : छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सोमवार को बड़ा हंगामा हो गया। यहां प्रदर्शन कर रहे सतनामी समाज का आंदोलन उग्र हो गया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर ऑफिस में आग लगा दी। इसके साथ ही कलेक्टर परिसर में खड़े कई वाहनों को भी फूंक दिया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है। इस झड़प में कई लोगों को गंभीर चोंटें आई हैं।

Chhattisgarh Vandalism And Arson : प्रदर्शनकारी उग्र हो गए

जानकारी मुताबिक गिरौधपुरी में जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में सतनामी समाज प्रदर्शन कर रहा था। सतनामी समाज के करीब हजारों लोग इसके विरोध में कई दिनों से विरोध कर रहे थे। सोमवार को सभी प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट और जिला पंचायत कार्यालय का घेराव करने निकले थे इसी दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और कलेक्टर परिसर में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी कई गाड़ियों में तोड़फोड की है। बता दें कि जैतखाम में तोड़फोड़ के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

सबसे बड़ा जैतखाम छत्तीसगढ़ के गिरौधपुरी में

जैतखाम के बारे में बताया जाता है कि यह सतनामी पंथ के ध्वज का नाम है। सतनामी समाज के लिए यह जैतखाम संप्रदाय का प्रतीक माना जाता है। सतनामी समुदाय का सबसे बड़ा जैतखाम छत्तीसगढ़ के गिरौधपुरी में है। इसकी ऊंचाई करीब 77 मीटर के आसपास बताई जा रही है। कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा इसमें तोड़फोड़ की गई थी जिसके बाद सतनामी समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :Major Accident In Ghazipur : खड़े ट्रक से टकराई श्रद्धालुओं से भरी बस, 4 की मौत

यह भी पढ़ें :Cabinet Minister Manohar Lal : मनोहर लाल को आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के अलावा मिला ऊर्जा मंत्रालय 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox