Weather Update 2 दिसंबर तक बारिश के आसार

504
Weather Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Weather Update हरियाणा, यूपी और दिल्ली सहित आज से कई राज्यों में मौसम बदल सकता है और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 2 दिसंबर तक बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस दौरान आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी वर्षा होगी। मौसम विज्ञानी आरके जेनामणि के मुताबिक दो दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं।

मौसम में देखने को मिलेंगे कई बदलाव (Weather Update)

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, और उत्तराखंड में भी अगले दो दिन के बीच बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि 2 दिसंबर तक मौसम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। आज रात से एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत को प्रभावित कर सकता है। इसके चलते दो दिसंबर के दौरान गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

हिमाचल में 2 को बर्फबारी के आसार (Weather Update)

पांच और छह दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा, इस दौरान दिल्ली में बारिश होगी। दो दिसंबर को एनसीआर में एक या दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। पांच या छह दिसंबर को बारिश की संभावना ज्यादा है। पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में होगी बारिश। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 2 दिसंबर को बारिश के साथ कई जगह भारी बर्फबारी हो सकती है।

Read More :Weather Update Southern States बारिश व बाढ़ से अब तक 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Read More :Weather Update आंध्र प्रदेश में बारिश का कोहराम जारी, अब तक 25 मौतें