Weather Update : दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश जारी

15
Haryana Weather
हरियाणा में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात - बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Weather Update : देश में अधिकांश जिलों में मॉनसून ने अपनी दस्तक दे दी है। कुछ जगह जो रह गई है जल्द ही मॉनसून वहां भी पहुंचने वाला है। दिल्ली सहित कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। कई शहरों में तो भारी बारिश के चलते सड़कें भी तालाब में तब्दील हो चुकी हैं। हालात इतने खराब हैं कि सड़कों पर जाम के हालात बने हुए हैं, जिससे वाहन भी रेंगते नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा उत्तर भारत में तमाम इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जहां देर रात भी बूंदाबांदी दर्ज की गई। दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में रात बारिश होने से यातायात अस्तव्यस्त हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

Weather Update : हरियाणा सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के मुताबिक हरियाणा,  महाराष्ट्र, बिहार, राजस्थान, गुजरात में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में भी बादलों की गरज के साथ तेज बरसात का दौर देखने को मिल सकता है।

आईएमडी ने आगामी चार-पांच दिनों तक कई राज्‍यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा जुलाई तक हिमाचल, 4 जुलाई तक उत्तराखंड, 1 और 2 जुलाई को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। राजधानी दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में 3 जुलाई तक भारी बारिश बताई गई है।

असम और मेघालय में भी बादलों की गरज के साथ बरसात के आसार

आईएमडी के अनुसार, 3 जुलाई तक देश के तमाम हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 4 मई तक अलग-अलग स्‍थानों पर झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें : Parliament Session LIVE Updates : राज्यसभा में खड़गे ने सरकार पर जमकर साधा निशाना, पेपर लीक समेत उठाये ये मुद्दे

यह भी पढ़ें : Commercial Cylinder Price Slashed : कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में 31 रुपए घटे