होम / Bus Fire in Islamabad : पाकिस्तानी बस में लगी आग, आठ बच्चों सहित 18 की मौत

Bus Fire in Islamabad : पाकिस्तानी बस में लगी आग, आठ बच्चों सहित 18 की मौत

• LAST UPDATED : October 13, 2022

इंडिया न्यूज, Pakistan News (Bus Fire in Islamabad) : पाकिस्तान के जिला जशमेरो में एक यात्री बस में आग लग जाने से 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 8 बच्चे भी शामिल हैं। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय बस में करीब 35 लोग सवार थे। ये सभी लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से थे। बाढ़ के दौरान इन्होंने अपने घर छोड़ दिए थे और अब दोबारा अपने घर जा रहे थे।

बस के एयर कंडीशन सिस्टम में आई खराबी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह बस कराची से खैरपुर नाथन लौट रही थी। रास्ते में बस के एयर कंडीशन सिस्टम में खराबी आने के कारण आग लग गई।

आग ने कुछ ही पलों में पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया और जब तक चालक बस रोकता बहुत सारे यात्री जल गए। इस हादसे में मृतकों और घायलों को जमशोरो के लियाकत मेडिकल यूनिवर्सिटी ले जाया गया। जहां पर मृतकों के शव उनके वारिसों को सौंपे जा रहे हैं और घायलों का उपचार चल रहा है।

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के प्रति संवेदनाएं अर्पित की

हादसे की सूचना मिलते ही सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने तुरंत स्थानीय प्रशासन को घटना स्थल पर जाने के आदेश देते हुए पीड़ितों के प्रति संवेदनाएं अर्पित की। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस हादसे की जांच के आदेश देते हुए प्रशासन को जल्द रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें : Hijab Controversy : मामले की सुनवाई अब CJI यूयू ललित करेंगे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox