होम / Monkeypox in America: अमेरिका में मंकीपॉक्स के 2 केस

Monkeypox in America: अमेरिका में मंकीपॉक्स के 2 केस

• LAST UPDATED : July 23, 2022

इंडिया न्यूज, America News (Monkeypox in Americ) : विश्व के कई देशों में मंकी पॉक्स के मामले नजर आ रहे हैं। भारत के बाद अमेरिका में भी मंकीपॉक्स की पुष्टि हो गई। बता दें कि यहां दो बच्चों में मंकीपॉक्स की पहचान की गई है। First Time monkeypox Cases in America

भारत सहित 65 देशों में 13 हजार मामले (Monkeypox in Americ)

ज्ञात रहे कि पिछले लगभग एक वर्ष से मंकीपॉक्स तेजी से फैलता जा रहा है। अभी तक की बात की जाए तो 13,000 मरीज 65 देशों में मिल चुके हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि आश्वस्ति के मुख्य कारण ये हैं कि जहां कोरोना सांस से जुड़ा वायरस है और अक्सर छींकने या खांसने से निकले कणों के माध्यम से फैलता है, वहीं मंकीपॉक्स प्रभावित व्यक्ति के साथ या त्वचा से त्वचा के संपर्क होने से होता है।

भारत में अब तक इतने मामले

वहीं भारत में अभी तक केरल में मंकीपॉक्स के 3 मामले सामने आए हैं। जानकारी रहे कि अभी तक देश में मिले तीनों केस केरल में ही मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बताया कि मलप्पुरम निवासी युवक 6 जुलाई को अपने गृह राज्य लौटा था और उसका तिरुवनंतपुरम के मंजेरी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

इससे पहले ही 14 जुलाई को केरल में मंकीपॉक्स का पहला मरीज मिला था। कुछ दिनों बाद वहीं दूसरा मरीज भी मिला। कुल मिलाकर कहा जाए तो अभी देश में केरल में ही सभी केस सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Disease : भारत में आज 21411 नए मरीज

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox