HTML tutorial
होम / Saudi Arabia Accident : बस में आग लगने से कई देशों के 20 लोग जिंदा जले

Saudi Arabia Accident : बस में आग लगने से कई देशों के 20 लोग जिंदा जले

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज, Saudi Arabia Accident : सऊदी अरब में आज एक बड़ा हादसा हो जाने का मामला सामने आया है जिसमें कई तीर्थयात्रियों के मारे जाने की खबर है। हादसा इतना भयानक था कि पल भर में ही कई जिंदगिया खत्म हो गई। जानकारी सामने आई है कि एक तीर्थयात्रियों से भरी एक बस जा रही थी कि रास्ते में एक पुल पर क्रैश हो गई। इस हादसे के कारण 20 लोगों की अकाल मौत हो गई, जबकि 29 लोग जख्मी हो गए।

उमरा से चलकर बस मक्का जा रही थी

बस उमरा से चली थी और तीर्थयात्रियों को मक्का लेकर जा रही थी। तभी सऊदी के असीर के पास बस के ब्रेक फेल हो गए, जिस कारण बस पुल से टकराकर पलट गई और उसमें आग लग गई। जैसे ही बस में आग लगी तो चीख-पुकार के बीच पलभर में लोग कंकाल बन गए। बस में सवार यात्री अलग-अलग देशों के थे। वहीं घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानिए क्या है उमरा

आपको जानकारी दे दें कि उमरा हज जैसे ही एक मुस्लिम धार्मिक यात्रा है। सऊदी अरब में हज के समय को छोड़कर तीर्थयात्री कभी भी उमरा के लिए जा सकते हैं। हालांकि, रमजान के महीने में इसके लिए सबसे ज्यादा भीड़ होती है। सऊदी अरब से बाहर के यात्रियों को उमरा के लिए स्पेशल वीजा की जरूरत होती है। ये वीजा एक महीने तक मान्य रहता है।

यह भी पढ़ें : Haryana Coronavirus : प्रदेश में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, आज इतने केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox