होम / शिविर आयोजन के चलते 3 दिनों में 2,000 से ज्यादा मुफ्त बूस्टर डोज दी गयी

शिविर आयोजन के चलते 3 दिनों में 2,000 से ज्यादा मुफ्त बूस्टर डोज दी गयी

• LAST UPDATED : July 18, 2022

इंडिया न्यूज, Chandigarh News(Chandigarh Corona news): चंडीगढ़ में पिछले तीन दिनों में 2,300 से ज्यादा लोगों को और मोहाली में 429 लोगों को मुफ्त बूस्टर डोज दी गयी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 15 जुलाई से शुरू हुआ यह अभियान 15 सितंबर को खत्म हो जायेगा। अभियान के दौरान चंडीगढ़ में बड़े कार्यालय परिसरों (सार्वजनिक और निजी), औद्योगिक प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों और अंतर-राज्यीय बस स्टेशनों पर विशेष कार्यस्थल टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

विशेष टीकाकरण शिविर आयोजन

यूटी स्वास्थ्य विभाग ने पीजीआईएमईआर, जीएमसीएच-32, जीएमएसएच-16, सीएच-45, सीएच-22, सीएच-मनीमाजरा और एचडब्ल्यूसी-42 की सात स्थायी नामित प्रमुख स्वास्थ्य सुविधाओं में मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था की। चंडीगढ़ में 18 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के लिए मुफ्त खुराक 15 जुलाई, 2022 से शुरू हो गई है।

Free Covid Booster Dose For Adults At Government Centres For Next 75 Days

स्वास्थ्य सेवा निदेशक (डीएचएस) ने बताया कि सोमवार को सेक्टर 9 स्थित चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के परिसर, सेक्टर 6 में यूटी गेस्ट हाउस, शिव मंदिर, सेक्टर 43-ए और सरकारी स्कूल, सेक्टर 49-डी में विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ में एक दिन में आये 203 नए कोविड मामले

सेक्टर 27-बी प्रेस क्लब में विशेष टीकाकरण शिविर आयोजन

मंगलवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 27-बी स्थित प्रेस क्लब में डोज के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जायेगा। डीएचएस ने कहा कि कोई भी संगठन, चाहे वह सरकारी हो या निजी, धार्मिक या सामाजिक, वाणिज्यिक या धर्मार्थ, बाजार संघ या आरडब्ल्यूए, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ मंजीत सिंह से उनके मोबाइल नंबर- 9463488086 पर विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए संपर्क कर सकता है। कम से कम 50 लाभार्थी होने चाहिए।

तीन दिनों में 429 लोगों को बूस्टर डोज

कोविड के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए, प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल ने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे बिना देर किए अपनी खुराक प्राप्त करें। उन्होंने 12 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के शीघ्र कोविड टीकाकरण पर प्रकाश डाला। अधिकारी डॉ गिरीश डोगरा ने बताया कि पिछले तीन दिनों में 429 लोगों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें : We Women Want : शो में दीप्ति नवल ने बयां की अपने जीवन के संघर्ष की दास्तानं, जो हर लड़की के लिए है प्रेरणादायक

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox