होम / Aditya Chautala : इनेलो में शामिल हुए आदित्य चौटाला, डबवाली से होंगे उम्मीदवार

Aditya Chautala : इनेलो में शामिल हुए आदित्य चौटाला, डबवाली से होंगे उम्मीदवार

• LAST UPDATED : September 9, 2024
  • आदित्य में है संघर्ष का माद्दा: अभय चौटाला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Aditya Chautala: पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के पौत्र आदित्य चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में शामिल हो गए हैं। गांव चौटाला में एक बड़ी रैली के जरिए आदित्य देवीलाल ने अपने हजारों समर्थकों के साथ इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में इनेलो की सदस्यता ग्रहण की।

इनेलो में शामिल होने से पहले आदित्य ने अपने ताऊ एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का आशीर्वाद लिया। गांव चौटाला में आयोजित बैठक में आदित्य देवीलाल ने कहा कि मैं पहले भी जनता की लड़ाई लड़ता रहा हूं और आगे भी जनता की ही लड़ाई लडूंगा। उन्होंने अपने नए फैसले का जिक्र करते हुए लोगों से समर्थन मांगा। इस बैठक के दौरान ही इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने मंच पर आकर आदित्य को इनेलो में शामिल करवाया और डबवाली हलके से इनेलो-बसपा गठबंधन की ओर से उम्मीदवार घोषित किया।

INLD Second list

आज भरेंगे अपना नामांकन

आदित्य देवीलाल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आदित्य में संघर्ष का मादा है। आदित्य ने अपने आप को लोगों को समर्पित कर रखा है। भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल कहा करते थे कि राजनीति में किसी पर विश्वास कर लेना, पर इन निक्कर वालों पर कभी विश्वास मत करना।

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले मौकापरस्त हैं और मतलब के लिए इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि आदित्य का साथ मिलने से डबवाली विधानसभा सीट पर तो जीत निश्चित हो ही गई है, इसके अलावा अब सिरसा की सभी 5 सीटों पर भी इनेलो-बसपा उम्मीदवार विजयी होंगे। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बनने जा रही। ऐसे में इनेलो-बसपा गठबंधन 20 से ज्यादा सीट जीत कर प्रदेश की सत्ता में काबिज होगा।

डबवाली से इनेलो के उम्मीदवार होंगे आदित्य

खास बात यह है कि इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने आदित्य को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया जिससे डबवाली विधानसभा क्षेत्र पर अब सियासी समीकरण पूरी तरह से बदल गए हैं। आदित्य चौटाला पिछले करीब दस वर्षों से डबवाली में सक्रिय हैं और लगातार जनता के बीच रहते हैं। उन्होंने हमेशा ही जनहित के मुद्दों को उठाया है। हरियाणा के अंतिम छोर पर बसे सिरसा की सियासत का मिजाज बड़ा दिलचस्प है। अब चुनावी बिगुल बज चुका है और सियासी शतरंज पर मोहरे सजने शुरू हो गए हैं। सिरसा की 5 सीटों में से डबवाली सीट पर इस बार रोमांचक समीकरण बनते आ रहे हैं। 2019 में यहां से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए 51 हजार वोट लेने  वाले आदित्य के इनेलो उम्मीदवार के रूप में सामने आने पर अब यहां पर इनेलो का पलड़ा भारी हो गया है।

Bittu Bajrangi: नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी भरेगा नामांकन, इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी

Haryana Election 2024: मैं बूढ़ा हो गया, अब तुम्हीं को करना है…, खड़गे ने आखिर विनेश से क्यों कही ये बात ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox