होम / CM Manohar Lal Took The Meeting: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कोरोना-19 की समीक्षा बैठक, तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार तैयार

CM Manohar Lal Took The Meeting: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कोरोना-19 की समीक्षा बैठक, तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार तैयार

• LAST UPDATED : January 2, 2022

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
CM Manohar Lal Took The Meeting: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री आज यहां कोरोना-19 (Covid-19) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में सभी जिला उपायुक्त वीसी के माध्यम से जुड़े। उन्होंने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे जिलों में आॅक्सीजन प्लांट, अस्पताल एवं आवश्यक उपकरण एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा करना सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उपायुक्त अपने जिलों की लोकल लेवल कमेटियों को भी सर्तक रखें। आंगनबाडी वर्कर तथा शिक्षा विभाग की भी आवश्यकता पड़ने पर उनकी सेवाएं ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि बस स्टेण्ड, लघु सचिवालय, मॉल, जिम तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पूरी निगरानी रखें और ऐसे स्थानों पर बिना वेक्सिन डोज लगवाए लोगों का प्रवेश निषेध करें।

टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश CM Manohar Lal Took The Meeting

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश यात्रा करके आने वाले यात्रियों पर पूरी निगरानी रखी जाए, जब तक यह सुनिश्चित न हो, कि उनमें किसी भी तरह के कोविड संबंधी लक्षण नहीं हों। टेस्टिंग की रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आईसोलेट करें। मुख्यमंत्री ने यह भी अवगत करवाया कि नए वेरियंट की टेस्टिगं की सुविधा महर्षि दयानन्द युनिवर्सिटी रोहतक में शुरू कर दी गई है। अब टेस्टिंग के परिणाम जल्द आने शुरू हो जाएगें।

इसके अलावा अन्य स्थानों पर टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि नए वेरिंयंट का प्रभाव तेजी से बढ रहा है और दूसरी लहर का वेरियंट भी एक्टिव है। इसलिए एहतिहायत बरतना बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने नाईट मुवमेंट का प्रतिबंध सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर कोविड निदेर्शों की अवहेलना करने वालों पर 500 रुपए तथा संस्थाओं पर 5000 रुपए का जुमार्ना किए जाने का प्रावधान है।

15-18 साल तक की आयु के बच्चों का टीकाकरण 3 जनवरी से CM Manohar Lal Took The Meeting

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैल्थ वर्कर एवं फ्रंट लाईन वर्कर तथा 60 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए 10 जनवरी से कोरोना प्रीकॉशन डोज लगानी आरम्भ की जाएगी। इसके अलावा 15 से 18 साल तक की आयु के बच्चों को भी 3 जनवरी से को-वैक्सिन लगानी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरूग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, सोनीपत व अम्बाला में कोेरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए इन जिलों को ए ग्रुप में रखा गया है। इन जिलों में अधिक सावधानी बरतने और सतर्क रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने उपायुक्तों को प्रतिदिन कोरोना केसों की समीक्षा करने को भी कहा। हर रोज लगभग 3 लाख वेक्सिनेशन डोज लगाई जा रही है तथा अब तक लगभग 3 करोड़ 45 लाख लोगों को वैक्सिन लगाई जा चुकी है। इसमें लगभग 2 करोड़ लोगों को पहली तथा एक करोड़ 44 लाख लोगों को दूसरी वैक्सिन डोज शामिल है।

Read More: Technical Fault in Helicopter सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana-BSP: हरियाणा चुनाव के बीच इनेलो-BSP उम्मीदवार हुए लापता, SDM दफ्तर पहुंचे पार्टी नेता
Haryana Election 2024: एक बार फिर खेल गए इमोशनल कार्ड, हरियाणा में लड़खड़ा सकते हैं केजरीवाल
Haryana Election 2024: CM सैनी की कोशिशे नहीं हुई नाकाम, यह बड़े नेता हुए राजी, लिया नामांकन वापस
Kalka Assembly Constituency : हमारी सोच कालका को नंबर वन बनाना : शक्ति रानी शर्मा
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बागियों को मनाने की आखिरी कोशिश, दीपेंद्र हुड्डा और नायब सैनी खेल सकते हैं यह बड़ा दाव
Congress Internal Strife : कांग्रेस परिवारवाद और दलित विरोध के आरोपों से अछुती नहीं, कुमारी सैलजा की अनदेखी से भी समर्थक हताश
Haryana Assembly Election: महिलाओं को 3000, बुजुर्गों के लिए भी इंतजाम! ऐसा होगा हरियाणा में कांग्रेस का घोषणा पत्र
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox