होम / CM on Congress: सीएम मनोहर का कांग्रेस पर शाब्दिक तीखा प्रहार

CM on Congress: सीएम मनोहर का कांग्रेस पर शाब्दिक तीखा प्रहार

• LAST UPDATED : July 21, 2021
नई दिल्ली/
CM on Congress: लोकसभा के मानसून सत्र के पहले दिन संसद में कांग्रेस ने  पेगासस फोन टैपिंग मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को निशाने पर लिया था, जिस पर सीएम मनोहर लाल ने विपक्ष को जवाब देेते हुए कहा कि, कांग्रेस का हमेशा यह लक्ष्य रहा है कि जब भी देश में विकास की बात होती है, तब कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा कर देश के लोकतंत्र पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस का हमेशा यह लक्ष्य रहा है कि जब भी देश में विकास की बात होती है तब कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा कर देश के लोकतंत्र पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है।

उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस लोकसभा में विकास के मुद्दों पर चर्चा करने की बजाय, अंतर्राराष्ट्रीय एजेंसियों और वामपंथी संगठन से भारत के लोकतांत्रिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने का समर्थन कर रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।
‘कांग्रेस से भारत की संप्रभुता और प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है, इस कृत्य की मैं कड़ी निंदा करता हूं’,  मुख्यमंत्री ने  कहा कि हमारी पार्टी का जासूसी या फोन टैपिंग से कोई लेना-देना नहीं है,  इतिहास पर नजर डाली जाए तो अगर किसी को जासूसी की साजिश रचने और सरकारों को गिराने की आदत है, तो वह निश्चित रूप से कांग्रेस ही है।

एमनेस्टी इंटरनेशनल का समर्थन करने के लिए कांग्रेस की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, एमनेस्टी इंटरनेशनल वह एजेंसी है जिसने पहली बार पेगासस नामक इजरायली स्पाइवेयर की मदद से भारत में मंत्रियों, और पत्रकारों के व्यक्तिगत डाटा की जासूसी के बारे में रिपोर्ट प्रकाशित की थी।

उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनहित में अनेक कार्य किए हैं, इसलिए कांग्रेस के पास कोई  मुद्दा ही नहीं बचा है,   इस बार भी कांग्रेस ने भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने की साजिश रची है।
सीएम खट्टर ने  कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह के खेल खेलने बंद करे, देश उनके षडयंत्रों और उनके कृत्यों को देख रहा है, कांग्रेस को भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाकर कुछ हासिल नहीं होने वाला है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी देश को लोकतांत्रिक तरीके से चलाने में विश्वास नहीं करती है, आज वे सिर्फ अंतर्राराष्ट्रीय एजेंसियों और वामपंथी पोर्टल में प्रकाशित रिपोर्टों के बलबूते ‘फोन टेपिंग’ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।
‘लेकिन मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि एक समय था जब कांग्रेस केंद्र में थी, तब उन्होंने खुद अपने नेताओं पर नजर रखने के लिए जासूसी का इस्तेमाल किया था’।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox