CM on Congress: सीएम मनोहर का कांग्रेस पर शाब्दिक तीखा प्रहार

नई दिल्ली/
CM on Congress: लोकसभा के मानसून सत्र के पहले दिन संसद में कांग्रेस ने  पेगासस फोन टैपिंग मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को निशाने पर लिया था, जिस पर सीएम मनोहर लाल ने विपक्ष को जवाब देेते हुए कहा कि, कांग्रेस का हमेशा यह लक्ष्य रहा है कि जब भी देश में विकास की बात होती है, तब कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा कर देश के लोकतंत्र पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस का हमेशा यह लक्ष्य रहा है कि जब भी देश में विकास की बात होती है तब कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा कर देश के लोकतंत्र पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है।

उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस लोकसभा में विकास के मुद्दों पर चर्चा करने की बजाय, अंतर्राराष्ट्रीय एजेंसियों और वामपंथी संगठन से भारत के लोकतांत्रिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने का समर्थन कर रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।
‘कांग्रेस से भारत की संप्रभुता और प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है, इस कृत्य की मैं कड़ी निंदा करता हूं’,  मुख्यमंत्री ने  कहा कि हमारी पार्टी का जासूसी या फोन टैपिंग से कोई लेना-देना नहीं है,  इतिहास पर नजर डाली जाए तो अगर किसी को जासूसी की साजिश रचने और सरकारों को गिराने की आदत है, तो वह निश्चित रूप से कांग्रेस ही है।

एमनेस्टी इंटरनेशनल का समर्थन करने के लिए कांग्रेस की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, एमनेस्टी इंटरनेशनल वह एजेंसी है जिसने पहली बार पेगासस नामक इजरायली स्पाइवेयर की मदद से भारत में मंत्रियों, और पत्रकारों के व्यक्तिगत डाटा की जासूसी के बारे में रिपोर्ट प्रकाशित की थी।

उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनहित में अनेक कार्य किए हैं, इसलिए कांग्रेस के पास कोई  मुद्दा ही नहीं बचा है,   इस बार भी कांग्रेस ने भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने की साजिश रची है।
सीएम खट्टर ने  कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह के खेल खेलने बंद करे, देश उनके षडयंत्रों और उनके कृत्यों को देख रहा है, कांग्रेस को भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाकर कुछ हासिल नहीं होने वाला है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी देश को लोकतांत्रिक तरीके से चलाने में विश्वास नहीं करती है, आज वे सिर्फ अंतर्राराष्ट्रीय एजेंसियों और वामपंथी पोर्टल में प्रकाशित रिपोर्टों के बलबूते ‘फोन टेपिंग’ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।
‘लेकिन मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि एक समय था जब कांग्रेस केंद्र में थी, तब उन्होंने खुद अपने नेताओं पर नजर रखने के लिए जासूसी का इस्तेमाल किया था’।
haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago