होम / Drug Free Holi Milan Celebration : नशे की बुराई को दूर करने की जिम्मेदारी हम सबकी : कौशल किशोर

Drug Free Holi Milan Celebration : नशे की बुराई को दूर करने की जिम्मेदारी हम सबकी : कौशल किशोर

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Drug Free Holi Milan Celebration) : नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का एवं महाराणा प्रताप सेना के संयुक्त तत्वाधान में रफी मार्ग के निकट स्थित विट्ठल भाई पटेल हाउस के पार्क में नशा मुक्त चंदन तिलक युक्त होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार में राज्य मंत्री कौशल किशोर सम्मिलित हुए व विशिष्ट अतिथि के तौर पर ब्लिट्ज इंडिया के प्रधान संपादक दीपक द्विवेदी तथा महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय तथा राज्य के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

नशा समाज में एक बुराई की तरह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि नशा समाज में एक बुराई की तरह है जिसे दूर करने की जिम्मेदारी सबकी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि देश में युवाओं का रुझान अपने स्वास्थ्य पर होने के बजाय नशे की ओर बढ़ रहा है, जिसे रोकना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ युवा धूम्रपान को शौक के लिहाज से देखते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम कि वह अपने जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

युवाओं में लानी होगी जागरुकता

युवाओं को जागरुकता के माध्यम से नशे की लत से बचाया जा सकता है। दीपक द्विवेदी ने नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का और महाराणा प्रताप सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान की भूरी-भूरी प्रशंसा की। महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज वर्धन सिंह परमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर से हमें समाज में काम करने की लगातार प्रेरणा मिल रही है उनके मार्गदर्शन में और भी नए-नए अभियान देश और दिल्ली में चलाने की योजना है।

यह भी पढ़ें : Digvijay Chautala Wedding : दिग्विजय सिंह चौटाला आज पंजाब की लड़की के साथ लेंगे सात फेरे

यह भी पढ़ें : Land For Job Case Updates : लालू यादव, राबड़ी देवी और बेटी को मिली जमानत

यह भी पढ़ें : India Corona : कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, केस 600 के पार

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox