होम / Employees’ Protest Continues in Electricity Department बिजली वितरण के निजीकरण फैसले को लेकर बिजली विभाग कर्मचारियों का विरोध जारी

Employees’ Protest Continues in Electricity Department बिजली वितरण के निजीकरण फैसले को लेकर बिजली विभाग कर्मचारियों का विरोध जारी

• LAST UPDATED : February 23, 2022

इंडिया न्यूज

Employees’ Protest Continues in Electricity Department :

बिजली वितरण के निजीकरण फैसले को लेकर बिजली विभाग कर्मचारियों का विरोध जारी

बिजली वितरण के निजीकरण फैसले को लेकर बीते सोमवार देर रात से बिजली कर्मचारियों का विरोध जारी है।(Employees’ Protest Continues in Electricity Department ) आपको बता दें कि हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में बिजली विभाग कर्मचारियों की तीन दिवसीय हड़ताल (मंगलवार, बुधवार और वीरवार) के चलते कई जगहों में पिछले 36 घंटे से बिजली नहीं आ रही है।

जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली ना आने की वजह से लोगों को पानी की किल्लत भी झेलनी पड़ रही है। (Employees’ Protest Continues in Electricity Department : )चंडीगढ़ के कई जगहों पर ट्रैफिक लाइटें भी काम नहीं कर रही हैं। और सरकारी अस्पतालों में सर्जरियां भी रोक दी गई हैं।

 

High Court took cognizance of the problem : हाईकोर्ट ने समस्या का लेकर किया संज्ञान

बताया जा रहा है कि हड़ताली बिजली कर्मचारी फाल्ट तक को सुधारने को तैयार नहीं हो रहे हैं। ऐसे हालातो से निपटने के लिए प्रशासन ने मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस, वेस्टर्न कमांड, चंडी मंदिर से मदद भी मांगी है।
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने समस्या का संज्ञान लिया हैं और आज बुधवार के दिन बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को पेश होने के लिए कहा गया है। आज भी अगर हड़ताल जारी रहती हैं तो कल वीरवार तक भी शहर में बिजली नहीं आएगी।(Employees’ Protest Continues in Electricity Department)

वहीं, आज चंडीगढ़ के प्रशासक गवर्नर बीएल पुरोहित के एडवाइजर ने यूनियन के नेताओं की बैठक भी बुलाई है। कर्मचारियों की मांगों को लेकर बैठक में बडी चर्चा हो रही है। अगर मांगों को लेकर सहमति हो जाती है तो हो सकता है बिजली संकट जल्द ही खत्म हो जाए।

Water crisis also deepened in many houses of Chandigarh : चंडीगढ़ के कई घरों में पानी का संकट भी गहरा गया

बिजली ना आने की वजह से चंडीगढ़ के हजारों घरों में पानी का संकट भी गहरा गया है। हड़ताल के चलते बच्चों की आनलाइन कक्षाएं और कोचिंग संस्थान भी बंद हैं। सड़कों में रात के समय में भी अंधेरा छाया हुआ है। वहीं सरकारी अस्पतालों में भी सर्जरी को टाला जा रहा हैं। लोगों के मोबाइल, लैपटॉप, फ्रिज, टीवी, इनवर्टर आदि सब बंद पड़े हैं। दुकानों में भी लोगों के काम पर इसका असर देखने को मिल रहा हैं। अगर दो दिन तक और ऐसे हालात बने रहे तो काफी दिक्कत हो सकती हैं।

Unions are adamant on demands :कर्मचारियों की यूनियन मांगों को लेकर अड़ी हुई हैं

कर्मचारियों की यूनियन मांगों को लेकर अड़ी हुई हैं। वह विभाग का निजीकरण नहीं चाहते। इससे पहले बीते मंगलवार को परेड ग्रांउड सेक्टर 17 के सामने पॉवरमैन यूनियन के प्रदर्शन में कांग्रेस और आप के नेताओं ने आकर इसे बड़ा रूप दे दिया था। प्रशासन और कर्मचारियों की इस लड़ाई में नियमित रुप से बिजली के बिलों का भुगतान करने वाले शहरवासियों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

Employees’ Protest Continues in Electricity Department

Also Read : Lata Mangeshkar Passed Away स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox